कीटनाशक दवा के अत्यधिक मात्रा में छिड़काव से बने गैस बच्चे हुए बेहोश

बच्चे की एक झलक देखने के लिए स्कूल में अभिभावकों की उमड़ी भीड़

एम्बुलेंस और पुलिस गाड़ी से तत्क्षण ईलाज के लिए सदर अस्पताल में कराया भर्ती

सभी बच्चे है स्वस्थ्य, सिविल सर्जन के देखरेख में चल रहा ईलाज

🛑डॉ शशि कांत सुमन

🟣मुंगेर। मुंगेर पीपलपांति रोड पर स्थित नोट्रेडम स्कूल के बच्चों की बेहोशी खबर आग की तरह शहरों में फैल गई। बच्चे के गार्जियन स्कूल पहुंचने लगे। वहीं स्कूल प्रबंधन एवं स्थानीय प्रशासन की त्वरित कार्रवाई करते हुए बेहोश हुए सभी बच्चों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सिविल सर्जन डॉ पीएम सहाय के नेतृत्व में सभी बच्चों का बच्चों का ईलाज चल रहा है।

कुछ बच्चे स्वस्थ्य होकर अभिभावक के घर भी चले गए। बता दें कि स्कूल में कीटनाशक का दवा के अत्यधिक मात्रा में हुए छिड़काव से जहरीली गैस से नोट्रेडम स्कूल में एक के बाद एक दो दर्जन से अधिक बच्चे अचानक बेहोश हो गए। बेहोशी को देखते हुए स्कूल प्रबंधन में खलबली मच गई।

तत्काल स्कूल प्रबंधन ने जिला प्रशासन के साथ ही स्थानीय प्रशासन के साथ ही अभिभावक को भी सूचना दी गई। सूचना ही मिलते ही नोट्रेडम एकेडमी स्कूल में जिला प्रशासन के अधिकारी सहित सैकड़ों की संख्या में बच्चों के अभिभावक भी बच्चे को देखने के लिए स्कूल परिसर में भीड़ उमड़ पड़ी। स्थानीय प्रशासन ने सूझ बूझ दिखाते हुए सबसे पहले बच्चों को एम्बुलेंस एवं पुलिस की गाड़ी से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बता दें कि मुंगेर नोट्रेडम एकेडमी स्कूल जिले के नामचीन स्कूलों में एक है यहां जिले के वरीय पदाधिकारी से लेकर नामी गिरामी लोगों के बच्चे शिक्षा ग्रहण करते है। इस बावत कोतवाली थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि कीटनाशक दवा के गैस से बच्चे बेहोश हो गए थे। बेहोश हुए बच्चों का ईलाज चल रहा है। सभी बच्चे अच्छे है। चिंता की कोई बात नहीं है।

सिविल सर्जन डॉ पीएम सहाय ने बताया कि सभी बच्चे स्वस्थ्य है। सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। गैस का प्रभाव है। कई बच्चे ठीक होकर घर भी चले गए। सभी बच्चे जल्द ठीक हो जाएंगे।