🛑देवरिया
किसान मल्टी लेयर कृषि प्रणाली अपना के, पर्यावरण, जल स्रोत, जैव विविधता संरक्षण के साथ पारिस्थितिक सन्तुलन,और समाज के आवश्यक आवश्यकताओं की पूर्ति के साथ उचित तालमेल बिठाया जा सकता है, इस दिशा में इन पुट की आवश्यकताओं को पूरा करने में नाबार्ड अपनी महत्वपूर्ण भूमिका बखूबी निभा रहा है,,।
उक्त विचार नाबार्ड के क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल में 42 वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आकाश चौरसिया सागर, मध्यप्रदेश ने ब्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि किसी भी कार्यक्रम के सफल, ब्यवस्थित,बेहतर परिणाम परक संचालन में अर्थ की भूमिका महत्वपूर्ण होती है, और यह दायित्व उचित मंच के माध्यम से नाबार्ड निभा रहा है, आवश्यकता है उसका भरपूर लाभ उठाने की।
इस अवसर पर मध्यप्रदेश नाबार्ड के मुख्य प्रबंधक सुनीलकुमार जी,महा प्रबन्धक पंकज यादव जी,उप महा प्रबन्धक सुरेश साहू जी, जी आदि ने अपने सम्बोधन में नाबार्ड द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न कार्यक्रमो का सञ्चालन करने वाली एजेंसियों, लाभान्वित होने की प्रक्रिया पर विस्तार से प्रकाश डाला।
कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के सभी जिलों के जिला विकास प्रबन्धक, उन्नति कृषि अभियान परिषद के संरक्षक मनीष शर्मा सहित अनेक सम्भ्रांत जन उलस्थित रहे।!