✍️नरेश सैनी

🟥मथुरा – जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कलेक्ट्रेट सभागार में 101 खेल मैदान/पार्कों के संबंध में समीक्षा बैठक ली। श्री खरे ने अपने महत्वपूर्ण कार्य में शामिल 101 खेल मैदान/पार्क बनाने के लिए सभी विकास खंड अधिकारी तथा नगर पंचायत अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए। जिलाधिकारी द्वारा निर्णय लिया है कि शहरी तथा ग्रामीण बच्चों तथा अभिभावकों के लिए 101 खेल मैदान/पार्क बनाने का कार्य करवाया जा रहा है। सभी विकास खंड अधिकारी तथा नगर पंचायत अधिशासी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि उक्त कार्य को शीघ्र पूर्ण करा लें, जिससे बच्चों तथा अभिभावकों को खेल मैदान/पार्क दे सकें। खेल मैदान/पार्क के कार्यों में लापरवाही बरतने पर विकास खंड अधिकारी तथा नगर पंचायत अधिशासी अधिकारियों को फटकार लगाई और कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि यह कार्य बहुत महत्वपूर्ण है और सभी विकास खंड अधिकारी तथा नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी समन्वय के साथ कार्य करें। लापरवाही बरतने वाले अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
डीसी मनरेगा दुष्यंत सिंह ने जिलाधिकारी को अवगत कराया है कि विकास खंड मांट में 4 में से 2, राया में 9 में से 4, बल्देव में 11 में से 8, मथुरा में 23 में से 15, छाता में 7 में से 4, गोवर्धन में 11 में से 4, नंदगांव में 9 में से 4, चौमुहां में 6 में से 2 तथा फरह में 12 में से 11 कुल 53 खेल मैदान/पार्क बन गए हैं। शेष खेल मैदान/पार्कों को शीघ्र बनाने का कार्य प्रगति पर है।