🔴विनय कुमार गुप्ता

प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया। बुधवार सुबह गौरी बाजार थाना क्षेत्र के देवतहा गांव में दो सौतेले बेटों की गला रेतकर बेरहमी से हत्‍या कर दी गयी मृतक युवकों की माँ ने इस वारदात के लिए सौतेली माँ उसके बेटे और बहू पर हत्या करने का आरोप लगाया गया। सनसनी फैल गयी। मौके पर डीआईजी, एसपी डॉ श्रीपति मिश्रा तथा क्षेत्राधिकारी जिला जीत ने पहुचकर जानकारी तथा मुकामी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने सौतेली मां, उसके बेटे और बहू को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों से पूछताछ कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार देवतहां गांव के रहने वाले श्रीनिवास प्रसाद दुबई में नौकरी करते हैं। उनके साथ ही उनका बड़ा बेटा जितेंद्र भी नौकरी करता है। उन्होंने दो शादियां की है। घर पर उसकी पहली पत्नी कुसुम देवी, उसका बेटा राजू और बहू अर्चना के अलावा दूसरी पत्नी मनसा देवी, बेटे अजय ( उम्र 18 वर्ष) और अभिषेक ( उम्र 12 वर्ष) थे
बुधवार की सुबह मनसा खेत की तरफ गई थी उसी दौरान सोते समय अजय और अभिषेक की चाकू से गला रेत कर बड़ी निर्ममता से हत्या कर दी गई। दोनों भाइयों को कई बार चाकू से गोदा भी गया है। आरोप है कि सौतेली मां कुसुम ने अपने बेटे राजू और बहू अर्चना (जितेंद्र की पत्‍नी) के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। घर में बंटवारे को लेकर काफी कलह चल रहा था। करीब 20 दिन पहले काफी झगड़ा हुआ था।