*डीएम ने जल निकासी की कार्य परियोजना का किया औचक निरीक्षण*

*धीमी कार्य प्रगति पर जताया आक्रोश*

*श्रमिको की संख्या बढा कर समयबद्वता के साथ कार्य को किया जाये पूर्ण*

*संबंधित ठेकेदार को बुला कर प्रतिदिन 400 श्रमिक लगाये जाने के लिए किया जाये निर्देशित*

*ठेकेदार को शिथिलता के लिए दिया जाये नोटिस, लगाया जाये अर्थदण्ड*

*देवरिया, (सू0वि0)25 अप्रैल।* जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज खोराराम रोड स्थित कुरना नाला पर नगर की जल निकासी से जुड़ी परियोजना के निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया। उन्होने कार्य प्रगति अत्यन्त ही धीमी पाए जाने पर कडी नाराजगी जतायी तथा निर्देश दिया कि मजदूरों की संख्या बढ़ा कर कार्य को समयबद्वता के साथ पूरा करायें। उन्होने कहा कि इसके लिए यदि ठेकेदार द्वारा हिला-हवाली की जा रहा हो तो उन्हे नोटिस व अर्थदण्ड लगाये जाने के साथ ही कड़ी कार्यवाही की जाये। इस परियोजना में किसी भी प्रकार की शिथिलता न हो, यह नगर के जल निकासी से जुड़ी हुई महत्वपूर्ण परियोजना है। हर हाल में बरसात के पूर्व यह कार्य परियोजना पूरी होनी चाहिये, जिससे कि नगर में जल-जमाव की स्थिति का सामना जनमानस को न करना पडे। इसके उपरान्त यदि किसी भी स्तर पर कार्य शिथिलता पायी जायेगी तो कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
जिलाधिकारी श्री सिंह निरीक्षण के दौरान धीमी प्रगति को लेकर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि गत तीन माह से शुरु हुई इस परियोजना में अब तक की कार्य प्रगति में मात्र 115 मीटर में ही खुदाई व सरिया डालने का कार्य हुआ है। इस धीमी प्रगति से इस परियोजना के पूर्ण होने में काफी समय लगने की संभावना है, इसलिए कम से कम प्रति दिन 400 श्रमिक लगायें और समयबद्धता के साथ कार्य को पूर्ण किया जाये। उन्होने कहा कि ठेकेदार आलोक गुप्ता को कल बुलाकर उन्हे स्पष्ट रुप से यह निर्देश दिए जाए कि श्रमिको की संख्या को बढायें। उन्होने अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिया कि कार्य शर्त अनुसार प्रति दिन होने वाले कार्यो का अनुश्रवण कर उसे अपडेट करते हुए मुझे भी अवगत कराते रहे। निरीक्षण के समय बताया गया कि 34 श्रमिक कार्य कर रहे है। मौके पर 08 श्रमिक कार्य पर लगे हुए पाये गये और शेष श्रमिक सरिया उतारने के कार्य में लगे हुए है। उन्होने अधिशासी अभियंता जल निगम को चेताते हुए कहा कि यदि समय पर कार्य पूर्ण नही होगा और नगर में जल जमाव की समस्या बनी रहेगी तो इसके के लिए इनकी शिथिलता समझी जायेगी और उन पर भी कार्यवाही की जायेगी।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, एसडीएम सदर सौरभ सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम शहरी प्रदीप कुमार चौरसिया सहित अन्य संबंधित अधिकारी आदि मौजूद थे।
*प्रचारित प्रसारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया।*