✍️विनय कुमार गुप्ता

😡प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया
शनिवार को रुद्रपुर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में पहली बार आये जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने एक-एक फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुनवायी करते हुए आवश्यक निर्देश संबंधित विभागो को दिए। इस समाधान दिवस में कुल 54 प्रार्थना पत्र आईजीसीएसई मौके पर एक का भी निस्तारण नहीं हो सका ग्राम सभा रामचक रुद्रपुर के एक पोखरी का प्रकरण गरमाया जब लोगो ने अवैध कब्जा की शिकायत की। सुमित्रा देवी,पत्नी स्व दिनेश सिंह,सुभाष सिंह का मुद्दा भी गरमाया जिन्होंने डीएम के समक्ष ग्राम सभा छपौली में पैतृक भूमि पर कुछ राजनीतिक व्यक्तियों पर कब्जा करने का आरोप लगाया गया डीएम मामलों को एसडीएम से जांच करने का आदेश दिया गया।
जिलाधिकारी श्री सिंह ने विशेष तौर पर निर्माण कार्यो से जुडे विभागो के अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि निर्माण कार्यो में किसी भी प्रकार की अनियमितता व कार्यो की गुणवत्ता में गडबडी न हो, इसका विशेष रुप से ध्यान रखे।
जिलाधिकारी श्री सिंह ने निर्देश देते हुए यह भी कहा कि समस्याओ का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण वास्तविक रुप से किए जाए तथा उससे फरियादी भी संतुष्ट रहे, इस पर भी ध्यान रखा जाए। इसमें किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता न बरती जाए। उन्होंने कहा कि शासन, आई0जी0आर0एस0, आयुक्त, मुख्यमंत्री हेल्पलाईन तथा अन्य स्तर से भी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ त्वरित व वास्तविक रुप में होना चाहिए। उन्होने फरियादियों की समस्याओं को सुनते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्रकरणो को सौपते हुए निर्देश दिया कि वे इसका तत्कालिक रुप में निस्तारण सुनिश्चित करेगें
पुलिस अधीक्षक डा संकल्प शर्मा ने पुलिस विभाग से जुडे मामलो की सुनवायी किये व पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं थानाध्यक्षो को प्राप्त सभी सन्दर्भाे का निस्तारण प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया।
इस समाधान दिवस में सर्वाधिक राजस्व विभाग के 23, पुलिस के 21, विकास के 04 एवं अन्य विभागो के 04 मामले आये। प्रकरणो को संबंधित विभागो को समाधान के निर्देश के साथ सौपा।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम रुद्रपुर संजीव उपाध्याय, तहसीलदार अभय कुमार, नायब तहसीलदार हिमाशु सिंह, आदि उपस्थित रहे