*व्यापारियों को कैम्प लगाकर समझाए विभाग:मनोज भाटि*

🟥रुद्रपुर देवरिया
जीएसटी छापेमारी से व्यापारियों में हड़कम्प मचने के बाद जगह जगह विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए आखिरकार प्रदेश सरकार को झुकना पड़ा गया। सरकार ने 72 घंटे की छापेमारी पर रोक लगा दी है लेकिन व्यापारी इस आंशिक रोक को स्वीकार नहीं कर रहे हैं।
जीएसटी छापेमारी का भय सोमवार को भी दिखाई दिया नगर की अधिकांश दुकाने दोपहर तक बंद रही। चार दिनो से कारोबार ठप्प हो गया था। जिसको लेकर के व्यापारियों में गहरा आक्रोश साफ दिखाई दे रहा था रुद्रपुर नगर से लेकर मदनपुर कस्बा, रामलक्षण चौराहा,न्यायनपुर , पचलडी चौराहो की छोटी बड़ी अधिकांश दुकानों के शटर पर ताला लटक गया था व्यापारियों में उबाल होने के साथ सरकार के फैसलों के विरुद्ध लामबंद होने लगे जिसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने छापेमारी पर रोक लगा दिया।
इस संबंध में व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष मनोज कुमार भाटिया ने बताया कि जीएसटी विभाग के सर्वे छापों को लेकर अभी भी व्यापारियों में एक अनचाहा डर बना हुआ है व्यापारी अघोषित लॉकडाउन जैसी स्थिति में दुकानदारी कर रहा है हालांकि शासन द्वारा 72 घंटे के लिए सर्वे पर रोक लगा दी गई है लेकिन फिर आगे क्या होगा इसको लेकर संशय बना हुआ है व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष मनोज भाटिया ने कहा कि विभाग कैंप लगाकर सरल रूप में नियमों को समझा कर व्यापारी को विश्वास में ले, एक निश्चित समय सीमा तय करने के बाद ही कोई अगला अभियान चले ताकि व्यापारी भय रहित होकर अपना व्यापार करें और समाज में सहयोगी बने।