🛑रिपोर्ट नरेश सैनी

🟥मथुरा। लोगों को गुमराह करके कालोनाइजर ने गोवर्धन राधाकुंड मार्ग पर जमुना विहार कालोनी काट दी। वायदा किया था कि वह कालोनी में सभी सुविधा देगा। परंतु आज तक लोगों को बिजली कनेक्शन नहीं दिया है।

लोगों ने यहां अपने मकान बना लिए लेकिन कनेक्शन नहीं होने से आज भी दर्जनों परिवारों के घरों में अंधेरा छाया हुआ हैं। लोग विद्युत कनेक्शन कराने को जगह जगह भटक रहे हैं। आज क्षुब्ध लोगों ने कॉलोनाइजर के खिलाफ प्रदर्शन करके मोर्चा खोल दिया।

कालोनी वासियों ने बताया कि कालोनाइजर ने सभी सुख सुविधाएं देने का भरोसा देकर कॉलोनी बनाकर प्लॉट काट दिए।लेकिन धरातल पर कोई सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई है। कॉलोनी में न तो बिजली हैं न मीठा पानी, सड़क आदि मूलभूत सुविधाओं से बांछित लोगों का आखिरकार गुस्सा फूट पड़ा। पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में एसडीएम से शिकायत करने पहुंच गए यहाँ दर्जनों महिला पुरुषों ने कॉलोनी नाइजर के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।

छोटी परिक्रमा मार्ग उद्धव कुंड के निकट जमुनादाम कॉलोनी के दर्जनों महिला पुरुष उप जिलाधिकारी मयंक गोस्वामी से अपनी शिकायत करने पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुँचे यहाँ उन्होंने कॉलोनी नाइजर तेजस अग्रवाल व बांचे लाला के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया। वहीं कॉलोनी निवासी चेतन दास ने बताया कि कॉलोनाइजर तेजस अग्रवाल व बांचे लाला ने लोगों को सभी सुख सुविधाएं देने का भरोसा देकर कॉलोनी काट दी जिसमें लोगों को प्लॉट तो उपलब्ध करा दिए लेकिन कॉलोनी में कोई सुविधा नहीं दी हैं।

अब लोग बिजली, मीठा पानी, सड़क आदि की चाहत में दरदर भटक रहे हैं।
गोपाल बाबा ने बताया की तेजस और बांचे लाला द्वारा काटी गई कॉलोनी में मूलभुत सुविधाओं से बांछित लोग परेशान हैं। बिजली कनेक्शन न होने से घरों में अंधेरा छाया रहता रहता हैं। इस संबंध में कॉलोनाइजर से कई बार मिल चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। वहीं विद्युत विभाग कॉलोनी का एस्टीमेट मांग रहा। जिसमें लाखों का खर्चा होने से गरीब लोगों के विद्युत कनेक्शन नहीं हो रहे हैं।

प्रदर्शन करने वालों में चेतन दास, गोपाल दास, भीम सिंह, राम, जगदीश, दुर्गेश, सीमा देवी आदि थे।