*रुद्रपुर नगर पंचायत की चकबंदी कराने, कृषि मंडी बनवाने, फसलों को बचाने के लिए सम्पबेल पम्प लगाने की मांग*

🔴विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट*
प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया
क्षेत्रीय विधायक जयप्रकाश निषाद ने बुधवार को विधानसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन में क्षेत्र की अपनी चार महत्वपूर्ण मांगो को पुरजोर तरीके से उठाया हैं। सदन में बताया कि गोरखपुर से देवरिया होते हुए बलिया तक गोरखपुर से वाराणसी तक फोर लेन मौजूद हैं लेकिन बीच मे रुद्रपुर विधानसभा इस सुबिधा से बंचित रह गया हैं। यहा के लोगो को वाराणसी की तरफ यात्रा के लिए मुश्किल रास्तो से गुजरना पड़ता हैं यदि रुद्रपुर से कौड़ीराम, या गगहा फोर लेन से विधानसभा क्षेत्र को जोड़ दिया जाए। लोगो को वाराणसी आदि स्थानों की यात्रा आसान हो जाएगी।
पूर्व राज्य मंत्री ने सदन को बताया कि क्षेत्र की राप्ती गोर्रा नदी, तथा गोर्रा और बथुआ नाले के बीच किसानों की लाखों एकड़ फसल बाढ़ या बरसात के कारण जलजमाव से हर साल डूब कर नष्ट हो जाती हैं जिससे किसानों को काफी नुकसान होता हैं किसानों की समस्या को देखते हुए सम्पबेल पम्प का निर्माण कराया जाय।
रुद्रपुर से गोरखपुर और देवरिया की दूरी काफी है इसे देखते हुए विधानसभा क्षेत्र में कृषि मंडी या उपमंडी बनवाई जाए जिससे क्षेत्र के किसानों को सब्जी फल जैसे कच्चे माल को मंडियों में बेचने में आसानी हो सके , उनकी माली हालत मजबूत हो। क्षेत्रीय विधायक ने सवा सौ वर्ष पुरानी नगर पंचायत की चकबन्दी कराने की मांग की है उन्होंने बताया कि नगर पंचायत की बहुत सी नजूल की जमीन लोगो के कब्जे में है जिसकी चकबन्दी कराकर मुक्त कराया जाय।
धन्यवाद प्रस्ताव के चर्चा के दौरान पूर्व राज्य मंत्री ने पिछले अखिलेश यादव की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी जी की केंद्र सरकार द्वारा शुरू किए गए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को 2017 तक सत्ता में रही सपा सरकार ने योजनाओं को धरातल पर लागू होने नही दिया।