जनपद- (बदायूं)- संवाददाता:-
विवेक गुप्ता,समाचार हेतु संपर्क करे- 6395247324, जनपद बदायूं- के बीआरसी कोल्हाई पर आयोजित* प्रधानाध्यापकों की मासिक बैठक में विभागीय जानकारी देते हुए विद्यालयवार समीक्षा की गयी। खंड शिक्षा अधिकारी अजय कुमार ने बैठक में विद्याज्ञान परीक्षा फॉर्म भरने,कन्या सुमंगला योजना,बाल अधिकार,मिशन प्रेरणा,ऑपरेशन कायाकल्प,मिशन शक्ति अभियान की समीक्षा करते हुए विद्यालयों में विधानसभा बूथ स्तर की व्यवस्था की समीक्षा के साथ ही कक्षा शिक्षण की व्यवस्था को सुदृण करने के लिए शिक्षकों को आवश्यक निर्देश दिए।
एआरपी राजन यादव,ओमप्रकाश व जमील अहमद ने विद्यालयो को प्रेरक बनाने व संकुल शिक्षकों की बैठकों में बताए गए क्रियाकलापो को विद्यालयो में लागू करने की चर्चा की।
बैठक से पूर्व बीआरसी पर संचालित शारदा कार्यक्रम के तीन दिवसीय प्रशिक्षण के समापन दिवस पर बीईओ ने प्रशिक्षणार्थियों को अपनी कार्य योजना को विद्यालय स्तर पर लागू करने की बात कही।

प्रशिक्षक दल में राजन यादव,जमील अहमद,अजीत भदौरिया,अमित शर्मा ने तीन दिनों में आउट ऑफ स्कूल बच्चों को विद्यालय में चिन्हित कर शिक्षा से जोड़ने के विषयवार विभिन्न तकनीकियों की विस्तार से जानकारी दी। दो -दो सदनों के लगभग 50- 50 शिक्षकों ने प्रशिक्षण में प्रतिभाग किया।
इस आयोजन पर अशोक यादव,नरेंद्र सिंह, अजयपाल सिंह,रामप्रताप, ज्ञान सिंह,आफताब अहमद,पंकज माहेश्वरी सहित तमाम अध्यापक गण उपस्थित रहे।