🟥जी. पी. दुबे
संवाददाता
9721071175

 

»»कोटेदारों ने अपनी समस्याओं को लेकर सीएम के नाम सात सूत्री ज्ञापन डीएम कार्यालय उप जिलाधिकारी को सौंपा

»»कोटेदारों की आर्थिक स्थिति खराब – कोटेदार

»»कोटेदारों की समस्याओं का समय से निस्तारण न होने पर जून माह का राशन नही होगा वितरण – कोटेदार

🟠बस्ती 28 मई आदर्श कोटेदार एवं उपभोक्ता वेलफेयर एसोसिएशन के कार्यवाहक जिला महामंत्री सुरेन्द्र कुमार यादव के अगुवाई में जिला पदाधिकारियों सहित जिले के सैकड़ों कोटेदार ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और सीएम के नाम सात सूत्री ज्ञापन उप जिलाधिकारी मनोज प्रकाश को सौंपा ।
कोटेदारों ने आरोप लगाया कि शासन के बार – बार सख्त निर्देश के बाद भी कमीशन ना देना और कोटेदारों की वर्षों पुरानी ई- पास मशीन जर्जर होने के बावजूद न बदलना ओ.एस.कंपनी द्वारा नेट पैक न देना कोटेदारों की गंभीर समस्या बनी हुई है । विगत कई माह से हम लोगों को शासन के बार-बार सख्त निर्देश देने के बाद भी कमीशन नहीं दिया जा रहा है और माह नवंबर 2022 का रेगुलर जमा किया हुआ खाद्यान्न का पैसा भी नहीं दिया जा रहा है इसलिए हम लोग परेशान होकर फिर एक बार पुनः जिलाधिकारी महोदया बस्ती से भुगतान करने की मांग किया हैं। जबकि पिछले 7 माह से कमीशन ना मिलने से हम लोगों की गृहस्थी हालत बहुत ही खराब चल रही हैं । इसलिए हम लोगों का कमीशन का पैसा तत्काल दिलाया जाए माह नवंबर 2022 को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निर्णय लिया गया था कि माह नवंबर 2022 रेगुलर का राशन सभी कार्ड धारकों को निःशुल्क वितरण किया जाएगा । उसके बाद भी हम लोगों से जबरदस्ती पैसा जमा कराया गया और आज तक वह पैसा वापस नहीं दिया गया जबकि सभी जरूरी कागजात विभाग के पास जमा है।
2001 से लेकर आज तक मध्यान भोजन खाद्यान्न का भाड़ा कमीशन नहीं दिया गया |शासन द्वारा सभी विपणन निरीक्षकों को उनके खाते में पैसा 1 वर्ष पहले दे दिया गया है लेकिन अभी तक जिले के कोटेदार को भुगतान विपणन निरीक्षकों द्वारा नहीं दिया गया। राशन विक्रेताओं ने एम,डी,एम, खाद्यान्न का कमीशन व भाड़ा दिलाए जाने की मांग किया है |
कोटेदारों को300 रूपये प्रति कुंटल कमीशन या 30,000 हजार प्रति महीना वेतन शासन उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिलाया जाए 2 वर्ष पहले एस. एम. आई.द्वारा गेहूं खरीद के नाम पर जूट का बोरा हम कोटेदार भाइयों द्वारा जमा करा लिया गया उसका भुगतान अभी तक नहीं हुआ हम लोगों का जूट के बोरों का भुगतान तत्काल कराया जाए । आंगनबाड़ी के खाद्यान्न का भाड़ा और कमीशन हम लोगों को आज तक नहीं मिला है। जिसे दिलाने की भी मांग किया है। शासन द्वारा चलाएं जा रहे डोर स्टेप डिलीवरी में ठेकेदारों द्वारा छोटी गाड़ी नहीं लगाया जा रहा है और ना ही खाद्यान्न तौलकर कोटेदार को दिया जा रहा है अविलंब छोटी गाड़ी लगाया जाए और खाद्यान्न तौलकर मिले। कोटेदारों ने कहा कि मांगे पूरी ना होने पर मजबूर होकर जून 2023 माह का खाद्यान्न वितरण बंद करने के लिए बाध्य होंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में कोटेदार राम प्रकाश चौधरी, बलवंत कुमार, चन्द्र प्रकाश उपाध्याय, शिव शंकर मिश्र, उमेश कुमार श्रीवास्तव, राम नाथ मिश्र, मनीष सिंह, गुड्डू सिंह, सत्यदेव शुक्ल, राजेश कुमार आदि मौजूद रहे।