✍️गोरखपुर से संवाददाता शैलेश त्रिपाठी

🟥गोरखपुर सहजनवां केआईपीएम कॉलेज ऑफ इंजीनियरींग एण्ड टेक्नोलाजी गीडा, गोरखपुर के प्रांगण में इनोवेसन एवं पर्सनालिटी डेवलपमेन्ट पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ के डॉ (प्रो) महीप सिंह रहे। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व स्टेट काउंसलर डीके वर्मा विशिष्ट अतिथि और पर्सनालिटि डेवलपमेन्ट ट्रेनर संजय श्रीवास्तव अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
इन सभी अतिथियों का संस्था के अध्यक्ष आरडी सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत एवं कार्यशाला का शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को अपने सम्बोधन में कहा कि सभी छात्रों को आब्जर्वेसन करना चाहिए तभी उनके मन में इनोवेसन करने का ख्याल आता है बिना आब्जर्वेसन के कोई भी इनोवेसन सम्भव नहीं हो सकता है इसलिए छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ इनोवेसन पर भी समय देना चहिए जिससे वे अपने इनोवेटिव आइडिया को धरातल पर लाने के साथ ही उसका पेटेन्ट भी करा लेना चाहिए साथ ही उन्होंने छात्रों को यह भी कहा कि इनोवेसन सेल में कार्य करने वाले छात्रों को अपनी इंडस्ट्री लगाने एवं प्लेसमेन्ट लेने में मदद मिलती है।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि डीके वर्मा ने सभी उपस्थित छात्र-छात्राओं को बताया कि जिंदगी में सफल तो हर कोई होना चाहता है लेकिन उसके लिए अपने अंदर बदलाव लाना और उन्हें जिंदगी का हिस्सा बनाना हर किसी के बस की बात नहीं है। हालांकि, सफल लोगों की कामयाबी के पीछे मेहनत के साथ-साथ उनका व्यवहार और उनकी अच्छी आदतें भी अहम रोल अदा करती हैं। इन आदतों के जरिए सफलता की राह में रोड़ा बन रही चीजों से भी हम आसानी से निपट सकते हैं साथ ही छात्र-छात्राओं को अच्छी आदतें अपनाने के साथ बुरी आदतों का त्याग के साथ समय का ख्याल एवं सब्र रखना चाहिए।
इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष आरडी सिंह एव सचिव विनोद कुमार सिंह ने इस दो दिवसीय कार्यशाला में आये मुख्य अतिथि डॉ (प्रो) महीप सिंह , विशिष्ट अतिथि डीके वर्मा एवं अतिथि संजय श्रीवास्तव को संस्था का प्रतीक चिन्ह देकर धन्यवाद ज्ञापन किया।
इस अवसर पर संस्था के निदेशक डॉ एसके पाठक, डॉ एसपी सिंह, प्रो पीसी श्रीवास्तव, संजय कुमार गुप्ता, डॉ शाह फतेह आजम, सत्यम राय इत्यादि सहित सभी शिक्षकगण एवं कर्मचारीगण मौजूद रहे।