🟥संत कबीर नगर/ हीरालाल रामनिवास स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय में शनिवार को भव्य प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

प्रतिभा सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि हीरालाल रामनिवास स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय के प्रबंध समिति के सचिव श्री विनोद कुमार रूँगटा रहे साथ ही विशिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ समाजसेवी सुधा रूँगटा जी उपस्थित रहीं। अपने उद्बोधन में छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि विनोद कुमार रूंगटा नें सर्वप्रथम सभी प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनायें दी तथा कहा कि इस महाविद्यालय को संचालित हुए 55 वर्ष से अधिक समय हो चुका है और यहाँ से निकली प्रतिभाए देश के कोने कोने में फैली हैं और जिले का नाम रोशन कर रहीं हैं। आपने कहा कि हमारी छात्रों से यही अपेक्षा है कि इस महाविद्यालय से निकला हर छात्र इतना अनुशासित और चरित्रवान हो कि समाज में महाविद्यालय अपनी अलग छवि बना सके।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी सुधा रूँगटा नें कहा कि इस प्रतिभा सम्मान समारोह छात्राओं की भारी संख्या इस बात का प्रमाण है कि महाविद्यालय उत्कृष्ट शिक्षा के साथ साथ महिला सशक्तिकरण करने में भी सफल है। आपने आगे कहा कि 21वीं शताब्दी ज्ञान की शताब्दी है और छात्राएं शिक्षा के माध्यम से समाज में अपनी सशक्त पहचान बना सकती हैं। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. ब्रजेश त्रिपाठी नें कार्यक्रम की अध्यक्षता की तथा अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ अमित भारती व धन्यवाद ज्ञापन शशिकांत राव नें किया।
प्रतिभा सम्मान समारोह में सत्र 2021-22 के स्नातक एवं स्नात्तकोत्तर कक्षाओं में विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले कुल 27 छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया। स्नातक स्तर पर 4 संकायो के कुल 8 छात्रों सम्मानित किया गया। वहीं स्नात्तकोत्तर स्तर पर 10 विषयों के कुल 19 छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया।

इसी के साथ सत्र 2022-23 में महाविद्यालय की सांस्कृतिक समिति के द्वारा विभिन्न समयों पर कराये गए सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया। भाषण प्रतियोगिता में अम्बेश पाण्डेय को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। निबन्ध प्रतियोगिता में साधना यादव, स्वरचित काव्य में बैद्यनाथ, लोक गीत में अपर्णा त्रिपाठी, वाद विवाद में अम्बेश पाण्डेय, लोकनृत्य में प्रियंका पाण्डेय को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।
सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं में कुल 110 विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर पर मुख्य नियंता प्रो विजय कृष्ण ओझा, प्रो गणेश श्रीवास्तव, प्रो प्रताप विजय कुमार, प्रो राजेश मिश्र, प्रो दिनेश गुप्ता, प्रो विजय राय, डॉ अमर सिंह गौतम, डॉ पूर्णश नारायण सिंह, विनय सिंह, डॉ विजय कुमार मिश्र, नेहा सिंह, डॉ संध्या राय, डॉ मनोज मिश्र एवं महाविद्यालय के विभिन्न संकायों के शिक्षक शिक्षिका एवं छात्र छात्राएँ उपस्थित रहे।