*कार्यपालिका और विधायिका को आईना दिखाने के काम करती है पत्रकारिता: बिधायक*

*पत्रकारिता कठिन कार्य निष्ठा पूर्वक करे डा. अभय*

*समाज के सजक प्रहरी है पत्रकार: सीओ सिटी*

*पत्रकार एकता समन्वय समिति का भव्य रूप से सम्पन्न हुआ सम्मान समारोह*

✍️विनय कुमार गुप्ता।

🟠देवरिया।
नगर पालिका सभागार मे पत्रकार एकता समन्वय समिति का सम्मान एवं शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन किया गया।

समारोह के मुख्यातिथि सदर सांसद रमापति राम त्रिपाठी द्वारा मां सरस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि न्यायपालिका, कार्यपालिका, बिधायिका और पत्रकारिता के चार स्तंभों पर लोकतंत्र खड़ा हुआ है

यदि इनमे से एक भी स्तंभ कमजोर होता है तो लोकतंत्र की व्यवस्था अव्यवस्थित हो जाती है। इमरजेंसी की चर्चा करते हुये सदर सांसद ने कहा कि जब पत्रकारों पर ज़ब आक्रमण हुआ तो जनता सरकार के साथ नहीं पत्रकारों के साथ खड़ा हो गई थी और उस समय की सरकार को गद्दी छोड़नी पड़ी थी पत्रकारों को सम्मान की नजर से देखनी चाहिए यह समाज की सेवा में बढ़ चढ़कर कार्य करते हैं, देवरिया में प्रेस क्लब के लिए जल्द व्यवस्था करने का प्रयास करूंगा।

रामपुर कारखाना के बिधायक सुरेन्द्र चौरसिया ने कहा की पत्रकार समाज का आइना बनकर कर कार्य करता है जो समय-समय पर जनप्रतिनिधि और अधिकारियों को आपने लेखनी के माध्यम से व्यवस्था को सामने लाता है जिससे समाज को न्याय दिलाया जाता है।

भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डा. अभय मणि त्रिपाठी ने कहा की पत्रकारिता बहुत ही कठिन कार्य है इसे ईमानदारी पूर्वक करने वाले की पहचान हमेशा आगे रहती है विस्तारिकरण के दौर में हमें अपने मूल्यों और सिद्धांतों पर ही कार्य करने की जरूरत है जिससे आम जनमानस को न्याय मिल सके।

सदर क्षेत्राधिकारी संजीव रेड्डी ने कहा की पत्रकार समाज के सजक प्रहरी हैं जो साए की तरह कार्य करते हैं युवा पत्रकारों को समाज के प्रति जागरुक होकर के कार्य करने की जरूरत है। विशिष्ट अतिथि विवेक कुमार शाही, आशीष मणि त्रिपाठी, सर्वेश त्रिपाठी, राज्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अशोक पांडेय ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया।

इस दौरान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विश्वामित्र मिश्र, संरक्षक योगेंद्र नाथ त्रिपाठी, लियाकत अहमद, डा. शिव कुमार यादव,तनवीर आलम, आशीष बरनवाल,जिलाध्यक्ष हरिशंकर गुप्ता, अनवर अंसारी, अखिलेश जायसवाल,सरस् चंद्र जायसवाल,विनय कुमार गुप्ता ने आये हुये सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर एवं प्रतीक चिन्ह भेट कर स्वागत किया।

इस अवसर पर वेद प्रकाश तिवारी, राजाराम गुप्ता, डा रमेश यादव, रविकांत तिवारी, ओमप्रकाश विश्वकर्मा,अनिल पांडेय, संदीप कुमार, अंकित पांडेय, सतीश कुशवाहा, पवन गुप्ता,वीरेंद्र पांडेय, विंध्याचल मिश्र, प्रभाकर गुप्ता, वेद प्रकाश यादव, रमन तिवारी अजय पांडेय,इरफ़ान लारी, आदि पत्रकार उपस्थित रहे देकर के सम्मानित किया गया।
संचालन विनय कुमार गुप्ता एवं मुकेश राव ने किया।