मथुरा
🔴रिपोर्ट सत्येंद्र यादव

मथुरा- आम आदमी पार्टी मथुरा ने आज 23 मार्च को डैंपियर नगर स्थित शहीदे आजम भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए शहीद भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव की शहादत को नमन किया। इस अवसर पर शहीदे आजम भगत सिंह द्वारा ब्रिटिश साम्राज्य के खिलाफ बोले गए इंकलाब जिंदाबाद ,साम्राज्यवाद मुर्दाबाद पूंजीवाद मुर्दाबाद जैसे गगन भेदी नारे लगाए।
कार्यकर्ताओं ने शहीद भगत सिंह अमर रहें, भगत सिंह के सपनों को मंजिल तक पहुंचाएंगे जैसे नारे लगाते हुए ,सपनों को मंजिल तक पहुंचाने का संकल्प लिया।
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष रवि प्रकाश भारद्वाज ने कहा कि भगत सिंह के विचार मानव द्वारा मानव के शोषण के खिलाफ थे ,वे वैज्ञानिक समाजवाद के पक्षधर थे।
भगत सिंह की विचारधारा में इंसानों को बांटने वाले जातिवाद, धर्मवाद , क्षेत्रवाद भाषावाद,अलगाववाद ,आतंकवाद सांप्रदायिकता जैसी संकीर्णता फैलाने वालों के लिए कोई स्थान नहीं था।
उन्होंने आगे कहा आज भी शहीदे आजम भगत सिंह के विचार प्रासंगिक है वे क्रांतिकारी थे और जीवन के अंतिम समय में दुनिया के महानतम क्रांतिकारी लेनिन की जीवनी जेल के अंदर पढ़ रहे थे ।मार्क्सवादी विचारों का उनके ऊपर गहरा प्रभाव था।
शहीदे आजम भगत सिंह के विचार आज भी प्रासंगिक है।
आगे कहा आम आदमी पार्टी देशभर के नौजवानों के बीच शहीदे आजम भगत सिंह के विचारों को बढ़ावा दे कर उनकी शहादत को सम्मान दे रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 23 मार्च को प्रदेश में अवकाश घोषित किया है तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहीद भगत सिंह के नाम सैनिक स्कूल खोलने की घोषणा की है ।आजादी के बाद पहली बार शहीद भगत सिंह की शहादत को इतना सम्मान मिला है।उन्होंने मथुरा नगर निगम से मांग की कि शहीदे आजम भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण के लिए निगम द्वारा मजबूत सीढ़ियों का निर्माण कराया जाए ।आम आदमी पार्टी इससे पूर्व भी इस तरह की मांग करती रही है।
केंद्र सरकार द्वारा डीजल, पेट्रोल, कुकिंग गैस पर की गई मूल्य वृद्धि की घोर निंदा की गई तथा सरकार से तत्काल वापस लेने की मांग की गई और कहा कि महंगाई की आग में पहले से ही जल रही जनता को केंद्र सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें बढ़ाकर के और ज्यादा आग में घी डालकर झुलसा ने का काम किया है।इस अवसर पर जिला अध्यक्ष रवि प्रकाश भारद्वाज जिला महासचिव सुरेश कुमार सैनी जिला उपाध्यक्ष वी ऐस ठकुरेला विशेष चतुर्वेदी जिला कमेटी सदस्य, अंसार शाह अल्वी, यूथ विंग राज्य कमेटी सदस्य आदेश शर्मा, ओबीसी प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष नरेंद्र यादव, नरेश चौधरी मंगल नरवार ,अंकित पचहरा, मुरारी लाल बघेल ,पवन सैनी विश्व बन्धू, भूरा खान, विकास चौहान, जतिन चौहान, पप्पू सैनी राजेंद्र यादव, श्री कृष्ण सैनी प्रखर मंगला आदि उपस्थित रहे।