मथुरा
रिपोर्ट सत्येंद्र यादव

हाथ में तिरंगा, हृदय में देशभक्ति,
देश का गुणगान करती मातृशक्ति

मथुरा गोवर्धन – देश की आजादी के लिए किए गए बलिदानों का गुणगान असंभव है, फिर भी स्वतंत्रता सेनानियों, सीमा पर जान न्योछावर करने वालों के लिए शायद देश के कंठ पर्याप्त न होंगे। ऐसे ही गुणगान करते हुए विद्यालय परिवार ने स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम मनाया। प्रबंधक श्री दानबिहारी शर्मा ने ध्वजारोहण करके तिरंगे को सलामी दी, जिसके उपरांत प्रधानाचार्या श्रीमती पूर्णिमा कौशिक के साथ मिलकर भारत माता के चित्रपट पर माल्यार्पण किया।
कार्यक्रम में श्री मधुसूदन कौशिक, श्रीमती अर्चना भट्ट, श्री देव कुमार सेन, बाल प्रधानमंत्री काजल सिनसिनवार आदि ने भाषण दिया। नन्हें मुन्नों ने भी कविता सुनाकर और भाषण देकर अपनी देशभक्ति का परिचय दिया।
प्रधानाचार्या श्रीमती कौशिक ने बताया की किस तरह हम अगर अपनी अपनी जिम्मेदारी लें की एक अच्छा नागरिक बन कर दिखाएं तो अवश्य ही भारत एक दिन विश्वगुरु जरूर बनेगा। कार्यक्रम में श्री दिलीप कुमार, श्री सुरेश कौशिक, श्रीमती नूतन शर्मा एवं अन्य अध्यापकगण उपस्थित रहे।
विद्यालय में एक पखवाड़े से नित्य देशभक्ति के कार्यक्रम किए जा रहे हैं, 16 को कवि सम्मेलन और 17 को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ आजादी के अमृत महोत्सव का समापन होगा।