मथुरा
✍️ रिपोर्ट सत्येंद्र यादव

🔴मथुरा: उत्तर प्रदेश शासन ने 21 कप्तानों का ट्रांसफर किया है। जिनमे 2012 बैच के यूपी कैडर के आईपीएस अभिषेक यादव को मथुरा जिले का कप्तान बनाया गया है। मथुरा एसएसपी रहे डॉ ग्रोवर को मुख्यमंत्री के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर का कप्तान नियुक्ति किया है।

अभिषेक यादव यूपी कैडर के 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वह अपनी नैतिकता और ईमानदारी के लिए जाने जाते हैं।
हरियाणा में जन्मे और पले-बढ़े अभिषेक यादव हमेशा से आईपीएस अधिकारी बनना चाहते थे। इंजीनियरिंग के दिनों में भी उनका सपना बीटेक के बाद नौकरी पाने का नहीं था। लेकिन यूपीएससी सीएसई में उपस्थित होने के लिए। उनका सपना समर्पण और दृढ़ संकल्प था जिसने उन्हें फल दिया। इस बीच, उन्होंने आईबीपीएस पीओ परीक्षा और एसएससी सीजीएल को भी क्रैक किया था।
उन्होंने मुरादाबाद, मऊ और नोएडा ग्रामीण के एसपी के रूप में कार्य किया है।
अभिषेक वर्तमान में मुजफ्फरनगर के एसएसपी हैं। उनके पास सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने और इस जिले की बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने का एक कठिन कार्य है। उनका पिछला कार्यकाल काफी बढ़िया रहा है।कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण राष्ट्रीय तालाबंदी के दौरान प उनके अभिनव तरीके के लिए भी उनकी सराहना की जा रही है।

रोचक और कम ज्ञात तथ्य:

अभिषेक यादव ने लॉकडाउन तोड़ने वाले दुष्ट तत्वों को नियंत्रित करने का एक नया तरीका खोजा है। उन्होंने घर बैठे एफआईआर कराने की ‘योजना’ शुरू की है। इसे ‘एफआईआर की होम डिलीवरी’ करार दिया जा रहा है।