💢जी पी दुबे
9721071175

🛑बस्ती 20दिसम्बर 23.

सांसद खेल महाकुंभ के जिला स्तरीय आयोजन का शुभारंभ शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम परिसर में हुआ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा, विशिष्ट अतिथि सीएम योगी आदित्यनाथ तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी रहे।

कार्यक्रम में उद्घाटन के बाद सीएम ने कहा कि यूपी से इंसेफेलाइटिस समाप्त हो रहा है। 40 वर्ष में पूर्वी यूपी के 50 हजार बच्चों को निगल लिया था। उसे पीएम मोदी के संकल्पों के अनुरूप समाप्त कर दिया गया है। प्रधानमंत्री के साथ खेल कूद महाकुंभ प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में आयोजित हो रहे हैं। पीएम मोदी खिलाड़ियों से मिल रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने इस आयोजन को प्रोत्साहित किया है। प्रदेश ने संकल्प लिया है कि खेल व खिलाड़ियों को आगे बढ़ाएंगे। हर गांव में होगा स्टेडियम।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में एक खेल सेंटर बनाने का काम चल रहा है। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, संगठन महामंत्री धर्मपाल, प्रभारी मंत्री राकेश सचान, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के गिरीश चंद्र यादव, क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय आदि मौजूद रहे।

सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन करने आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि भारत में साढ़े 13 करोड़ परिवार गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। गरीबी दशमलव एक प्रतिशत से भी नीचे आ गई है। स्टील एक्सपोर्ट में चौथे नंबर पर थे पर अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं। धनतेरस के दिन 55 लाख गाड़ियां खरीदी गईं, यह भारत का विकास है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हम जानते हैं कि पिछले साढ़े नौ वर्ष के अंदर हम एक नए भारत का दर्शन कर रहे हैं, ये नया भारत जिसमें 142 करोड़ लोगों को गौरव के साथ आगे बढ़ने, और बिना भेदभाव के विकास की प्रक्रिया से जुड़ने का अवसर प्राप्त हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चेहरा देखकर नहीं, गांव, गरीब, किसान, नौजवान, दलित, वंचित पिछड़ा, महिलाएं, युवा, इस सभी को शासन की योजनाओं में भागीदार बना करके, उनके जीवन में परिर्वतन करने का जो कार्य पिछले साढ़े नौ वर्ष के अंदर जो कार्य हुआ है, आज उसका परिणाम हम सबको देखने को मिला है और यह हम सब जान रहे हैं कि जब मोदी जी के हाथों में देश की सत्ता आई थी, तब यह देश दुनिया की 11 वीं 12 वीं अर्थ व्यवस्था के रूप में जाना जाता था और हमारा यह सौभाग्य है

कि एक यशस्वी नेतृत्व में आज भारत की अर्थ व्यवस्था देश, दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थ व्यवस्था के रूप में स्थापित हुआ है। जिस गति से भारत बढ़ रहा है, आने वाले तीन चार वर्ष महत्वपूर्ण होंगे। इसमें भारत की अर्थ व्यवस्था को तीसरी बड़ी अर्थ व्यवस्था के रूप में स्थापित करने के प्रधानमंत्री जी के संकल्पों के साथ हर भारत वासी को जुड़ना है। हर भारत वासी

जुड़ेगा, तो ये अर्थ व्यवस्था की मजबूती होने का मतलब हर चेहरे पर खुशहाली आना, हर एक के जीवन में परिवर्तन आना और इसी का परिणाम है।