“राष्ट्रीय एकता दिवस” पर जन जागरूकता अभियान का शुभारंभ

 

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

 

पोस्टर, बैनर, स्टीकर, हैंडबिल और पैम्पलेट के माध्यम से भी किया गया प्रचार प्रसार

 

🟥आजमगढ़ । केन्द्रीय संचार ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, आजमगढ़ द्वारा जनपद में राष्ट्रीय एकता दिवस के बारे में जागरूकता संदेश दिए जा रहे हैं। जागरूकता रथ को अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एकता दिवस हमारे देश की एकता अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने की दिशा में हमारे राष्ट्र की अंतर्निहित ताकत और लचीलेपन की पुष्टि करने का अवसर प्रदान करता है।

क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी ने बताया कि भारत सरकार ने सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से राष्ट्रीय एकता दिवस की शुरुआत 2014 में की गई थी। देश के लिए उनके असाधारण कार्यों के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाता है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि उन्होंने भारत को एकजुट रखने के लिए कड़ी मेहनत की थी ।

जनपद में जन-जागरुकता रथ के साथ-साथ बैनर, पोस्टर, हैंडबिल्स, पम्पलेट, स्टिकर आदि के माध्यम से भी राष्ट्रीय एकता दिवस, मेरी माटी मेरा देश, 9-साल सेवा सुशासन और गरीब कल्याण, पीएम विश्वकर्मा योजना विषय पर लोगों को जागरूकता संदेश दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 31 अक्टूबर से 1 नवंबर 2023 तक सेहदा में स्थित श्री दुर्गा जी नर्सिंग स्कूल में दो दिवसीय चित्र प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा।

इस दौरान क्षेत्रीय प्रचार सहायक राम खेलावन, जयप्रकाश, ज्ञानेंद्र शास्त्री, राजेश सिंह, तेज बहादुर सिंह, आलोक श्रीवास्तव, हरिप्रकाश, दीपू यादव, अजय जायसवाल, सभानंद तिवारी, मारुति शरण शुक्ला आदि लोग उपस्थित रहे।