स्वर्ण व्यवसायी से 10 लख रुपए की ठगी

बस्ती: स्वर्ण व्यवसायी से 10 लख रुपए की ठगी करने वाले 5 शातिर बदमाश गिरफ्तार

 

रिपोर्ट: जी.पी. दुबे

बस्ती 26 फरवरी 24: थाना कोतवाली पुलिस तथा स्वाट एवं सर्विलांस टीम की संयुक्त कार्यवाही में थाना कोतवाली में पंजीकृत मुकदमा से संबंधित पांच अभियुक्तों को मुखबिर की खास सूचना पर गिरफ्तार किया गया।

घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि अभियुक्त विनोद कुमार पुत्र राम उजागीर निवासी भटहा जंगल, बभनान थाना गौर बस्ती, बाबर खान पुत्र बंसल का निवासी तुलसीपुर जिला बलरामपुर, अनिल कुमार पांडे पुत्र काकू पांडे निवासी बुकनार थाना लालगंज बस्ती….

विजय उर्फ व पुत्र लाल बहादुर सिंह निवासी अमरडोबा थाना मुडेरवा बस्ती तथा सुड्डू पुत्र कैलाश निवासी शोभनापर थाना लालगंज बस्ती को 14 फरवरी को स्वर्ण व्यवसायी से 10 लख रुपए ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभियुक्तों के पास से 2,58,000 रुपए नगद, एक सोने की चेन, दो सोने की अंगूठी, एक चांदी का पायल, दो आधार कार्ड, घटना में प्रयुक्त एक हुंडई सैंटरो कार, एक पल्सर मोटरसाइकिल, एक विक्रांत मोटरसाइकिल तथा एक कीपैड वाला मोबाइल बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग व्यापारियों को सोना चांदी बेचने के नाम पर बुलाकर धोखाधड़ी करके उनसे पैसे लेकर भाग जाते हैं।
अभी तो नहीं बताया कि इसी क्रम में बाबर द्वारा संतोष बनकर तथा दुर्ग विजय मुन्ना बनकर तुलसीपुर के स्वर्ण व्यवसायी आकाश सोनी से बात किया गया और उनसे बातों में फंसा कर बस्ती की प्रेक्षाग्रिह के पास बुलाया गया…

और उसे हम लोग बात कर रहे थे तभी हमारे ही सदस्य पुलिस के वर्दी के कलर का कपड़ा पहनकर आए और हम लोगों से पूछताछ करने लगे। उनको पुलिस समझ कर स्वर्ण व्यवसायी डर गया तथा कहने लगा मैं इन लोगों के साथ नहीं हूं उसके बाद पुलिस बनकर आए हमारे सदस्य हम लोगों को गाड़ी में बैठ कर लेकर चले गए और उसे लिए हुए पैसे भी हम लोग साथ ले गए।

अभिक्तों को गिरफ्तार करने में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली चंदन कुमार, स्वाट टीम प्रभारी उपनिरीक्षक उमाशंकर त्रिपाठी, सर्विलांस प्रभारी उप निरीक्षक शशिकांत, चौकी प्रभारी सिविल लाइंस उपनिरीक्षक सुनील कुमार गौड़, तथा पुलिस टीम शामिल रही। अभियुक्तों को सफलतापूर्वक गिरफ्तार करने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा गिरफ्तार करने वाली टीम को 10 हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा की गयी।

अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास के बारे पर पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बस्ती में उनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है अन्य जिलों में वह ठगी की बात कर रहे है जिसकी जांच करवाई जा रही है।