✍️रिपोर्ट नरेश सैनी

सभी गंभीर मरीजों के लिए फ्री एम्बुलेंस सेवा

🟥मथुरा  केएम विश्वविद्यालय के कुलाधिपति किशन चौधरी के निर्देशानुसार केएम सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में इन दिनों इलाज मात्र दवाईयों के खर्चों पर किया जा रहा है, जिसके लिए मरीजों को कोई अतिरिक्त शुल्क वहन नहीं करना पड़ रहा है तथा अस्पताल में भर्ती होने पर सभी जांचें फ्री एवं गर्भवती महिलाओं का सिजेरियन व नार्मल डिलीवरी की निःशुल्क सुविधा उपलब्ध है।
कुलाधिपति किशन चौधरी ने बताया कि मेरे ब्रजवासियों के लिए गरीबी अब इलाज में रूकावट नहीं बनेगी, ब्रजवासियों को स्वस्थ रखना मैं अपनी जिम्मेदारी मानता हूं।
विदित रहे कि केएम हास्पिटल पाली डूंगरा में सर्वश्रेष्ठ इलाज सरकारी रेट से भी कम रेट पर हो रहा है। यहां हड्डी रोग, महिला रोग, बच्चा रोग, मेडीसन रोग, कान नाक गला रोग, आंख रोग के अतिरिक्त हॉस्पिटल में सुपर स्पेशियलिटी जैसे न्यूरोलॉजी, यूरोलॉजी व नेफरोलॉजी की सुविधा भी उपलब्ध है। अस्पताल में आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए ऑपरेशन व इलाज भर्ती होने पर निःशुल्क किया जाता है।केएम विश्वविद्यालय के कुलाधिपति किशन चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के आव्हान पर हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ-साथ सबका इलाज के उद्देश्य से कार्य कर रहे हैं। पूरे आगरा मंडल में एक मात्र हमारा केएम हॉस्पिटल है जिसमें सभी तरह के ऑपरेशन फ्री किए जा रहे हैं। गरीब लोग पैसों के आभाव में इलाज नहीं करा पाते थे, लेकिन आज केएम में आने वाले हर ब्रजवासियों को मात्र दवाईयों के खर्चों पर पूरा इलाज व फ्री ऑपरेशन की सुविधा मिल रही है।
अस्पताल की मुहिम के तहत केएम परिवार आपके गांव आपके द्वार के तहत अस्पताल की 15 बसें मथुरा जिले के 350 गांवों में जाकर मरीजों को अस्पताल लाती है और उनको घर छोडती है।