मऊ / स्थानीय रेलवे स्टेशन पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल प्रबंधक विजय के. पंजियार के निरीक्षण के दौरान ऑल इंडिया रेलवे यूजर्स फेडरेशन के तत्वावधान में रेलयात्री परामर्शदात्री समिति सदस्य व फेडरेशन चेयरमैन श्रीराम जायसवाल ने पूर्वोत्तर रेलवे के अंतर्गत सवारी गाड़ियों के संचालन व गोरखपुर से अहमदाबाद के बीच चलने वाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के मऊ जंक्शन पर ठहराव के लिए भेंट कर पत्रक दिया।


इस दौरान श्रीराम जायसवाल ने कहा कि मऊ बुनकरों की नगरी है जहां वस्त्र निर्माण ही जनपद के मुख्य पहचान है। ऐसे में साड़ी कपड़ा के लिए विख्यात सूरत अहमदाबाद से व्यापारियों का प्रायः आना जाना होता है। उक्त ट्रेन के ठहराव से बुनकर व्यवसाई व आम लोगों को काफी सहूलियत प्राप्त होने लगेगी। वही वैश्विक महामारी कोरोना के अंतर्गत देश में लगे लॉकडाउन के दौरान पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा देश के कोने-कोने से प्रवासियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निर्वहन के

पश्चात ऑल इंडिया रेलवे यूजर्स फेडरेशन द्वारा पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल महाप्रबंधक विजय कुमार पंजियार को कोरोना योद्धा सम्मान से सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार ने कहाकि लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के क्रम में अकेले पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा सैकड़ों ट्रेनों कर्तव्य निष्ठा कर्मचारियों के माध्यम से  लाखों प्रवासियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया। इसके साथ ही मऊ जंक्शन देश का एकमात्र ऐसा रेलवे स्टेशन बना जहां कोविड स्पेशल सचल अस्पताल ट्रेन स्थापित कर वहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों को कोरोन्टाइन किया गया।इस अवसर पर जेडआरयूसीसी सदस्य संतोष जायसवाल, घोसी सांसद प्रतिनिधि गोपाल राय, नपा सभासद राजीव सैनी इत्यादि मौजूद रहे।