NDA में चयनित आकाश यादव ने बढ़ाया डलमऊ बैसवारे का मान

✍️उमानाथ यादव
🟥रायबरेली-डलमऊ की पावन धरती से नाथखेड़ा निवासी कमलेश यादव के बड़े भाई जगदेव यादव के प्रपौत्र आकाश यादव पुत्र राज कुमार यादव का चयन NDA राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खड़कवास्ला पुणे के लिए हुआ खबर आते ही उत्तम कोचिंग कानपुर के संचालक श्री अरूणेंद्र सोनी और विनय मिश्रा सुमित अरोड़ा बक्सी मेमोरियल के संचालक शांतनु सिंह प्रधानाचार्य अभिषेक रंजन जी और क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों ने अपनी शुभकामनाएं दी ।

होनहार वीरवान के होए चिकने पात वाली कहावत को चरितार्थ कर दिखाया रामदीन उर्फ़ साहब काका के परपोते आकाश यादव ने गांव के लोगो ने कहा की साहब काका कहने के साहब थे लेकिन उनकी चौथी पीढ़ी के आकाश ने सही के साहब बन कर परिवार का नाम रोशन किया है।
ज्ञात हो की परबाबा रामदीन अनपढ़ बाबा जे पी यादव आठवी फेल पिता राजकुमार दसवी फेल और आकाश यादव बारहवीं पास कर आफिसर बन गया। बेटे के पिता जी कानपुर की नामी होटल रायल क्लिप में काल बॉय के पद पर काम करते हुए बेटे के हौसले को उड़ान देने में कोई कसर नहीं

छोड़ी और अपने सपनो की मंजिल को पा लिया माता संगीता यादव दिन रात एक करके खेती और पशु पालन में कड़ी मेहनत कर बेटे को मंजिल में पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी बेटे की कामयाबी को सुन कर आंखे आंसू से भर गई पत्रकारों के दो शब्द बोलने के अनुरोध पर रुंधे गले से कुछ नही बोल पाई ।

आकाश यादव ने अपनी सफलता के लिए अपने माता पिता का त्याग और परिवार के सदस्यों का उत्साहवर्धन गुरुजनों का सहयोग आशीर्वाद और स्कूल एवं कोचिंग प्रबंधकों गुरुजनों जिसमे खासकर बक्सी मेमोरियल स्कूल और उत्तम कोचिंग कानपुर का विशेष योगदान रहा। ज्ञात हो की इनके परिवार से जून 2022 में आदित्य यादव पुत्र कमलेश यादव ने भी वेल्लोर आईआईटी BIT भोपाल से सॉफ्टवेयर इंजिनियर में पढ़ाई कर फ्रांस के बैंक में सॉफ्टवेयर इंजिनियर के पद पर कार्य कर रहे है। ये सभी ग्रामीण पृष्ठभूमि से है।