उझानी– जनपद- (बदायूं) से विवेक गुप्ता की रिपोर्ट:-

उत्तर प्रदेश के औरैया / ज़िले में दूल्हे की नज़र कमजोर होने की वजह से दुल्हन ने शादी करने से मना किया। लड़की के पिता ने बताया कि उन्हें क़रीब 5 लाख रुपये का नुकसान हो गया। एफआईआर दर्ज कराई गई है। लेकिन पुलिस ने अब तक कुछ कार्रवाई नहीं की है।

वहीं दुल्हन अर्चना ने कहा कि मेरे मां-बाप को धोखे में रखा गया, ये बताया ही नहीं गया कि लड़के की आंखों में कोई दिक्कत है. बारात के दिन पता चला कि चश्मा हटा दें तो वो बिल्कुल नहीं चल पाएगा. जो खर्चा हुआ है और सामान गया है, वो वापस मिले. अर्चना ने यह भी दावा किया कि दूल्हा बिना चश्मे के अखबार पढ़ने में नाकाम रहा।
बता दें कि बीते हफ्ते बिहार के गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाने के एक गांव से उत्तर प्रदेश आई बारात को भी बिना दुल्हन के ही लौटना पड़ा था। इतना ही नहीं बल्कि दूल्हा सहित 15 लोगों को उत्तर प्रदेश में ही बंधक बना लिया गया. बंधक बनाए जाने की खबर के बाद यह मामला थाने पहुंचा जिसके बाद किसी तरह इसे सुलझाया गया।
बताया जाता है कि बारात पहुंचने के बाद रस्म किए जा रहे थे. जब सिंदूर दान की बारी आई तो लड़की पक्ष ने यह कहा कि दूल्हे का हाथ कांप रहा है।
इसके बाद दुल्हन ने लड़के पर बीमारी का आरोप लगाकर शादी से इनकार कर दिया। लोग कुछ समझ पाते इससे पहले दूल्हा समेत वर पक्ष को बंधक बना लिया।