मऊ / महात्मा गांधी जी की पुण्य तिथि पर नगर पालिका परिषद मऊ के सभागार में 30 जनवरी से प्रारम्भ होकर 13 फरवरी तक चलने वाले राष्ट्रीय कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम के अन्तर्गत चल रहे अभियान में आम नगरवासियों की भागीदारी सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से स्पर्श कुष्ठ जागरूकता हेतु पालिकाध्यक्ष मु0 तय्यब पालकी ने शपथ दिलायी तथा शासन के निर्देशानुसार भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीदों की स्मृति में 02 मिनट का मौन धारण किया। पालिकाध्यक्ष श्री पालकी ने

जिलाधिकारी कार्यालय से प्राप्त घोषणा को पढ़ा जिसको सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा उच्च ध्वनि से दोहराया गया। शपथ में यह संकल्प लिया गया कि हम सभी नागरिक मिलकर अपने जिले को कुष्ठ मुक्त बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे एवं कुष्ठ रोगियों के साथ कोई भेद भाव नहीं करते हुये उन्हें तलाश कर उनकी हर सम्भव मदद करेंगे। किसी भी व्यक्ति को कुष्ठ प्रभावितों के साथ भेद भाव नहीं करने देंगे। हम व्यक्तिगत एवं सामूहिक रूप से कुष्ठ रोग से प्रभावित व्यक्तियों से जुड़े कलंक और भेद भाव को समाप्त करने के लिये प्रयास करते हुये उनको समाज की मुख्य धारा में लाने हेतु अपना भरपूर योगदान देंगे।

इस मौके पर पालिका के सफाई एवं खाद्य् निरीक्षक नरेश कुमार, सत्य प्रकाश, नरेन्द्र कुमार, राजस्व निरीक्षक आदर्श त्रिपाठी आदि के इलावा पालिका के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।