🟥संत कबीर नगर – सीएजी रिपोर्ट में केंद्र सरकार द्वारा सड़क निर्माण से लेकर आयुष्मान योजना और अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा किये जा रहे निर्माण में हुए महाभ्रष्टाचार के खिलाफ़ आम आदमी पार्टी, संत कबीर नगर द्वारा पूरे शहर में पदयात्रा कर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला प्रभारी ई० जनक प्रसाद एवं जिलाध्यक्ष दुर्विजय सिंह यादव ने की।

इस कार्यक्रम में मीडिया से प्रेस वार्ता के दौरान जिला प्रभारी ई० जनक प्रसाद जी ने कहा कि जिला द्वारका एक्सप्रेसवे का प्रोजेक्ट 18 करोड रुपए प्रति किलोमीटर की लागत के हिसाब से बनाना था लेकिन मोदी सरकार द्वारा 18 करोड रुपए प्रति किलोमीटर में बनने वाली सड़क को 250 करोड रुपए प्रति किलोमीटर कर दिया गया।
इसी तरह भारत माला प्रोजेक्ट में पूरे देश में 75000 किलोमीटर की सड़क बननी थी। जिसमें सड़क की लागत ₹15 करोड प्रति किलोमीटर थी लेकिन सरकार ने उसे बढ़ाकर लगभग ₹30 करोड़ प्रति किलोमीटर कर दिया। यानी 75000 किलोमीटर की सड़क में लगभग ₹11 लाख करोड़ का घोटाला स्पष्ट है, यह जनता के खून पसीने द्वारा की गई कमाई के साथ विश्वासघात कत्तई बर्दाश्त नहीं है।
इसी क्रम में जिलाध्यक्ष दुर्विजय सिंह यादव ने कहा कि सीएजी रिपोर्ट के अनुसार रामनगरी में अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी के द्बारा ब्लैक लिस्टेड ठेकेदारों को बिना टेंडर दिए ठेका देकर के लगभग ₹19 करोड़ 73 लाख का घोटाला किया गया, मतलब राम के नाम को भी छलने का कार्य यह मोदी सरकार कर रही है।वहीं बौद्ध प्रांत जिला सचिव सौम्येन्द्र प्रताप श्रीवास्तव ने कहा इतना ही नहीं आयुष्मान भारत योजना के नाम पर मध्यप्रदेश में 400 लोगों का इलाज चल रहा है जो पहले ही मृत हैं इस तरह मृतकों के इलाज के नाम पर भी मोदी सरकार करोड़ों का घोटाला कर रही हैं l तीन फोन नंबर पर 10 लाख से ज्यादा लोगों की आयुष्मान योजना चल रही है। इस योजना में मध्य प्रदेश में 8000 लोग, हरियाणा में 4121 लोग एक ही समय में कई अस्पतालों में एक साथ इलाज करा रहे हैं l
वहीं पंचायत प्रकोष्ठ प्रदेश सचिव राजवंत यादव ने कहा कि नेशनल हाईवे ऑथारिटी द्वारा टोल नियम का उल्लंघन करते हुए आम जनता से गलत तरीके से ₹154 करोड़ वसूले गए।
वहीं जिला उपाध्यक्ष जुनैद अहमद सिद्दीकी ने कहा कि हिंदुस्तान एयरोनेटिकल द्वारा इंजन डिजाइन में अनियमितता की वजह से ₹159 करोड़ का नुकसान हुआ है।
महामहिम राष्ट्रपति महोदया यह जनता के पैसे के साथ महाभ्रष्टाचार किया जा रहा है, जो कि महाअन्याय है। अगर केंद्र सरकार जनता के पैसे का हिसाब नही देती है तो इस महा भ्रष्टाचार के खिलाफ़ आम आदमी पार्टी सड़को पर उतरेगी, चक्का जाम करेगी, भारत बंद करने का आह्वाहन करेगी, जिसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की होगी।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष दुर्विजय सिंह यादव, जिला प्रभारी ई० जनक प्रसाद, जिला महासचिव अजय नारायण मिश्र, राजवंत यादव प्रदेश सचिव पंचायत प्रकोष्ठ, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जुनैद सिद्दीकी, छात्र विंग जिलाध्यक्ष मेहताब आलम, श्री ब्रह्मदेव सिंह, प्रदेश सचिव बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ श्री सोमेंद्र श्रीवास्तव, महिला जिला अध्यक्ष श्री जया पांडेय, श्री कृष्ण चंद्र यादव, श्री राजदेव यादव आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।