मऊ। असाध्य रोग थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान के आह्वान पर नगर में लगातार दूसरे दिन भी रक्तदाता “दान वीरों का हुजूम उमड़ पड़ा। रविवार को रक्तदाताओं को अचानक इतनी संख्या में उमड़े युवाओं की संख्या देखकर ब्लड बैंक संचालक द्वारा इतने लोगों का एक साथ रक्त लेने में असहजता प्रकट करते हुए 15 लोगों का रक्त लिया गया। शेष लोगों को अगले हफ्ते रक्त लिया जाएगा। रक्तदाताओं का यह उत्साह देखकर थैलेसीमिया रोग से ग्रसित बच्चों के अभिभावकों के चेहरे पर सुकून भरे मुस्कान उभर पड़े। लोगों ने कहा यदि दानवीरों का जलवा बरकरार रहा तो हर मुश्किल से लड़ने में हमें आसानी मिलेगी।
रक्तदान की आह्वान का खबर सुनकर सोशल मीडिया ग्रुप चलाने वाले युवा सईदुज्जफर द्वारा खुद थैलेसीमिया वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारियों से वार्ता कर रविवार को भारी संख्या में युवाओं के साथ पहुंचकर रक्तदान किया गया। रक्तदान करने वालों में मोहम्मद मुस्तफा, रेहान अंसारी, ओवादा हारीश, फय्याज अहमद, आजाद अहमद, मोहम्मद अकरम, महमूद अहमद, मोहम्मद ओसामा, मोहम्मद ओसैद, मोहम्मद साकिब, फिरोज अहमद, आमिर खान, मोहम्मद अरमान, हुमा परवीन, शाहिद जमाल व मोहम्मद फैजान शामिल रहे।
रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन करते हुए प्रख्यात चिकित्सक डॉ सुजीत सिंह (शारदा नारायण) ने कहाकि रक्तदान एक पुनीत कर्तव्य है इसके साथ ही रक्तदान से व्यक्ति और अधिक स्वस्थ रहता है। शरीर में रक्त का बनना एक मौलिक रचना है। समय-समय पर रक्तदान करने से शरीर को और नई ऊर्जा प्राप्त होती है। हम अपने जीवन में 90 दिन के अंतराल के बाद बराबर रक्तदान कर सकते हैं। जिससे दूसरे को जीवनदान मिलता है।
रक्त दाताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए थैलेसीमिया वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष अजहर फैजी ने कहाकि असाध्य रोग थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान करने वाले सभी दान वीरों के प्रति हम आभारी रहेंगे
इस अवसर पर रवि ख़ुशवानी, खालिद मुस्तफा, सरफ़राज़ सिल्को, मन्जर मेडिकल, अफरोज, राशिद असगर, साजिद गुफरान, अरशद जलालपुरा, व शहजाद जुबली इत्यादि उपस्थित रहे। थैलसीमिया वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य श्रीराम जायसवाल ने कहा कि पिछले हफ्ते उनकी टीम द्वारा किए गए आह्वान के बाद शनिवार को हिंदू युवा वाहिनी जिला अध्यक्ष अजय कुमार सिंह और नगर के प्रतिष्ठित रंगवर्षा साड़ी के कर्मचारियों द्वारा स्वेच्छा से रक्तदान किया गया