वाराणसी से अश्विनी कुमार चौहानBHU में देर रात बिड़ला और राजाराम हास्टल के छात्रों के बीच हुई जमकर मारपीट और पत्थरबाजी, फेंके गए पेट्रोल बम

BHU में देर रात हास्टल के छात्रों के बीच हुई जमकर मारपीट और पत्थरबाजी, फेंके गए पेट्रोल बम

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर में गुरुवार देर रात को पार्टी के दौरान राजाराम और बिड़ला हास्‍टल के छात्रों में विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों हास्टलों के छात्रों की तरफ से पत्थरबाजी शुरु हो गई। इस दौरान पेट्रोल बम भी चले और हवाई फायरिंग भी हुई। रात की घटना के बाद परिसर में पुलिस बल की तैनाती ज्‍यादा कर दी गई है। छात्रों के दोनों गुटों की ओर से 8 नामजद और अज्ञात के खिलाफ लंका थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

विश्वविद्यालय परिसर के राजाराम मोहनराय हास्टल के कमरे में पार्टी के दौरान कहासुनी और गाली गलौज मारपीट में बदल गई। राजाराम हास्टल में गुरुवार की देर रात पार्टी चल रही थी। इसी दौरान बिरला बी और राजाराम हास्टल के छात्रों में कहासुनी और गाली गलौज के बाद जमकर मारपीट शुरू हो गया।

 

कुछ ही देर में जमकर पत्थर बाजी शुरू हो गई। इसके बाद बिरला के लड़के और राजाराम के लड़के आमने सामने पत्थरबाजी और पेट्रोल बम चलाने लगे। सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। कुछ देर बाद मामला शांत हुआ और दोनों पक्ष हॉस्टल में गए।

इस दौरान बीच बचाव करने में बीएचयू चौकी प्रभारी राजकुमार पांडेय के हाथ में भी चोट आई है। देर रात तक दोनों ओर के छात्र आमने सामने थे। इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय ने बताया कि पार्टी के दौरान मारपीट हुई है, लेकिन अब मामला शांत है।

बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर प्रो. आनंद चौधरी ने बताया कि दोनों गुटों को समझाया गया है। फिलहाल मामला नियंत्रण में है। मुकम्मल सुरक्षा व्यवस्था लगा दिया गया है। डीसीपी काशी जोन अमित कुमार ने बताया कि दोनों हॉस्टल के बीच छात्रों में मारपीट और पत्थरबाजी हुई थी। दोनों पक्ष की ओर से तहरीर मिली है। आरोपियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ के मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी