✍️ तौफ़ीक़ खान

🔴वाराणसी। पुलिस लाइन स्थित ट्रेनिंग सेंटर में छह महीने का प्रशिक्षण पूरा कर बुधवार को 336 महिला रिक्रूट आरक्षी उत्तर प्रदेश पुलिस का हिस्सा बनीं। इसके मद्देनजर पुलिस लाइन में भव्य दीक्षांत परेड समारोह आयोजित हुआ। दीक्षांत परेड के बाद महिला आरक्षियों को ADG ज़ोन राम कुमार ने शपथ दिलाई।
दीक्षांत परेड समारोह के मुख्य अतिथि अपर पुलिस महानिदेशक (ADG ज़ोन) वाराणसी जोन राम कुमार ने महिला आरक्षियों को कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी की शपथ दिलाते हुए सदैव भारतीय संविधान में आस्था रखने की सीख दी।
ADG ज़ोन ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी हमें संयम का परिचय देते हुए सदैव विधिसम्मत काम ही करना है। प्रशिक्षण केंद्र में मिली सीख को हमें सदैव याद रखना है और निरंतर अध्ययन कर अच्छी चीजें सीखते रहना है।
उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान जिन महिला रिक्रूट आरक्षियों ने अन्त: कक्षीय और वाह्य विषयों में प्रथम स्थान प्राप्त किया, उन्हें स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। ADG ज़ोन ने वाराणसी कमिश्नरेट में भव्य परेड आयोजन के लिए। कमिश्नरेट के सभी अधिकारियों और जिन्होंने महिला आरक्षियों की ट्रेनिंग कराई है उन्हें बधाई दी।