स्कूल में पौधरोपण कर उनकी देखभाल का विद्यार्थियों ने लिया संकल्प

🔴रूद्रपुर देवरिया । राम रहस्य महाविद्यालय सिंहपुर में शुक्रवार को पर्यावरण संरक्षण के लिए बडे पैमाने पर पौधरोपण किया गया। तथा शिक्षकों ने यह शपथ भी लिया कि हम पौधों की हर संभव सुरक्षा करेंगे तथा अपने पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए काम करेंगे।
प्राचार्य डा. अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने आम, अमरूद, नीम तथा अनेक फलदार वृक्षों के पौधे लगाए तथा शिक्षक व छात्रों को भी इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए प्रेरित किया।उन्होंने कहा कि हम सभी को बहुतायत में पेड़ लगाने होंगे तभी पृथ्वी पर ग्लोबल वार्मिंग में कमी आएगी।
हम लोगों को खुद भी वृक्ष लगाने हैं साथ ही और लोगों को भी जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि हम छोटी-छोटी बातों से पेड़ लगाने का बहाना ढूंढ सकते हैं। वृक्षों को ना ही काटें और ना ही काटने दें, अपने और अपने परिवारजन के जन्मदिन पर एक पौधा अवश्य लगाएं या भेंट स्वरूप प्रदान करें, कोई भी शुभ कार्य करने से पहले एक पौधा रोपित करें।
इस अवसर पर सौ से अधिक पौधे रोपे गए।राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी आशीष शर्मा सहित
इस मौके पर बीएड विभाग के प्रभारी मृत्युंजय मिश्रा,वीरेंद्र यादव, उमेश यादव, रजनी सिंह,चक्रपाणि, विशाल त्रिपाठी, सचिदानंद दूबे,प्रवेश श्रीवास्तव, पवन यादव, विंध्यवासिनी दूबे, जितेंद्र तिवारी,राजू पाल आदि की उपस्थिति रही।