अपराधी हुए बेलगाम, पुलिस को दे रहे हैं खुली चुनौती

नया रामनगर थाना क्षेत्र में नहीं थम रहा है हत्याओं का सिलसिला

✍️डॉ शशि कांत सुमन

 

🟥मुंगेर। मुंगेर में हत्याओं का सिलसिला जारी है। पुलिस एक घटना को सुलझा भी नहीं पाती है कि अपराधी दूसरी घटनाओं का बेखौफ अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे है। मुंगेर जिले के नयारामनगर थाना क्षेत्र नौवागढ़ी में देवर भाभी की गोली मार कर हत्या कर दी। बेखौफ अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ा है कि 24 दिनों के अंदर सिर्फ नयारामनगर थाना क्षेत्र में सहित 04 लोगों को अपराधियों ने मौत की नींद सुला दी है। अपराधियों के कारनामों के सामने पुलिस बौना साबित हो रही है। दोहरे हत्याकांड से इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है। वहीं मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है। उल्लेखनीय हो कि नयारामनगर थाना क्षेत्र के फुलहट पाटम निवासी सूरज कुमार की हत्या बेखौफ अपराधियों ने 31 जुलाई को पत्थर से कुचलकर तथा गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी थी। हत्याकांड में परिजनों द्वारा सात लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था। जिसमें 05 लोगों की गिरफ्तारी अब तक हो चुकी है । शेष दो अपराधी अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर क्षेत्र के स्कूली बच्चों तथा ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन के तहत टायर जलाकर बरईचक पाटम चौक पर पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाया था।
इसके बाद 10 अगस्त को नयारामनगर थाना क्षेत्र के रामनगर मोर्चा निवासी लालू तांती को न्यायालय में मुकदमा नही उठाने के कारण गोलियों से छलनी कर दिया गया था। अपने भाई के हत्या कांड का मुकदमा उठाने के लिए अपराधी लालू को लगातार धमकी दे रहे थे। लालू ने इसकी सूचना पुलिस के अधिकारियों को भी दी थी। इस कांड में पुलिस ने अब तक एक अपराधी को गिरफ्तार किया है शेष अभी फरार चल रहे हैं।
24 अगस्त की अहले सुबह नयारामनगर थाना क्षेत्र के ही कनतपुर,नौवागढी में देवर- भाभी का डबल मर्डर कर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। मदरसे क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है लोगों में दहशत का माहौल भी देखा जा रहा है। क्षेत्रीय लोग पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी लोग अब सवाल उठाने लगे हैं। एएसपी नंदजी प्रसाद ने इस बाबत बताया कि पुलिस जल्द ही कांड से जुड़े अन्य अपराधियों को को सलाखों के पीछे भेजेगी।