✍️जनपद- (बदायूं) प्रभारी/ विवेक गुप्ता की रिपोर्ट-*

*-समाचार हेतु संपर्क करें:- 6395247324, नंबर पर।*

🟥 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 26 दिसंबर को बलिदानी वीर बाल दिवस घोषित करने के उपलक्ष्य में* गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पंजाबी मोहल्ला द्वारा गुरुद्वारे में अरदास लगाई गई। इस अवसर पर सरदार गुरदीप सिंह की अध्यक्ष्ता में डॉ. त्रिलोचन सिंह ने भगवा अंग वस्त्र पहनाकर जिलाध्यक्ष नितिन कमठाना के साथ -साथ सभी पदाधिकारिओं का स्वागत किया एवं प्राप्त सफलता के लिए बधाई दी।
नितिन कमठाना ने माँ भारती को नमन करते हुए पांच वर्षों के प्रयास को संक्षिप्त में बताया। साथ ही पीएम मोदी तथा सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त करते हुए बधाई दी। ऐतिहासिक विवरण की जानकारी के लिए सरदार गुरदीप सिंह, पाहुल पहुजा , आर्थिक सहयोग के लिए सरदार हरभजन सिंह , सरदार रूपेन्द्र सिंह लांबा, लिखने की प्रेरणा देने के लिए सुरेन्द्र मल्होत्रा तथा जन जन तक कार्यक्रम को पहुंचाने के लिए संगठन के सभी पदाधिकारियों का आभार जताया।

हिंदू जागरण मंच युवा वाहिनी के तत्वाधान में 5 वर्षों से लगातार चार साहबजादे के बलिदान दिवस पर बलिदानी वीर बाल दिवस कार्यक्रम जिलाध्यक्ष नितिन कमठाना के नेतृत्व में जिले भर के विद्यालयों एवं समाज में किया जा रहा है। प्रदेश एवं केन्द्र की सरकारों से ज्ञापन के माध्यम से यह मांग की जा रही थी। कि बलिदानी वीर बाल दिवस चार साहिबजादों के नाम से घोषित हो एवं साहिबजादों के ऐतिहासिक विवरण को देश एवं प्रदेश के सभी पाठयक्रमों में शामिल किया जाए। गुरू गोविन्द सिंह जी के प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 26 दिसम्बर को बलिदानी वीर बाल दिवस घोषित करने पर संगठन के सभी पदाधिकारियों, गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटियों एवं जिले में खुशी का माहौल है।
इस अवसर पर सभी जिला उपाध्यक्ष- सुनील गुर्जर, अमृतांशु उपाध्याय, श्रुतांक वैश्य, भोले ठाकुर सभी जिला मंत्री – अमित कश्यप, कुशाल, नगर अध्यक्ष लवलेश साहू, नगर महामंत्री पंकज साहू, नगर मंत्री राज माथुर, शिवओम मथुरिया, शिवम साहू आदि कार्यकर्ताओं के साथ गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के सभी पदाधिकारी, पंजाबी सेवा समिति के सभी पदाधिकारी, हिन्दू जागृति मंच के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे।
सभी ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाइयां दी।