वाराणसी / संविधान दिवस के अवसर पर आज एशियन ब्रिज इंडिया और ग्रामीण पुनः निर्माण संस्थान के सयुक्त तत्वावधान में शाधिका कार्यालय बेनीपुर से 16 दिवसीय महिला हिंसा विरोधी पखवाड़े के तहत *26 नवम्बर संविधान दिवस* के अवसर पर 55 किशोर और युवाओ द्वारा साईकिल रैली के साथ थाना मिर्जामुराद का भ्रमण किया गया और रास्ते भर संवैधानिक अधिकार आधारित नारे लगाए गये ।
कार्यक्रम की शुरुवात सभी का स्वागत और माल्यार्पण से किया गया । नीति के द्वारा भारतीय संविधान और नागरिक के कर्तव्यों के बारे में जागरूक किया गया तथा महिलाओं के अधिकारों के बारे में विस्तृत चर्चा की गई ।
महिला आरक्षी विनीता दुबे ने महिला हिंसा को रोकने में किशोर और युवाओं की भूमिका पर चर्चा किया कहा कि अगर उनके आस पास या उनके ही घर में महिला हिंसा हो रही है तो आप 1090 पर या 9454401646 पर फ़ोन कर मदद ले सकते हैं उस महिला हिंसा को रोकने के लिए वो थाने से किस प्रकार मदद ले सकते है ।
महिला आरक्षी रुचि सिंह जी ने महिला हिंसा और उससे जुड़े कानूनों और उसमे सजा के प्रावधानों के बारे में जानकारी देते हुए किशोरों और युवाओं को जागरूक और संवेदनशील बनाया गया ताकि कभी भी किसी को महिला हिंसा करते हुए देखे तो उसको रोक सके और स्वय पर भी नियंत्रण कर सके | और पोलिस की मदद से महिला हिंसा को कम करने मे अपनी भूमिका निभा सकें l
कार्यक्रम के अंत में एस आई.अजीत प्रसाद यादव जी ने किशोरों और युवाओं को शपथ ग्रहण कराया गया जिसके माध्यम से संविधान मे दिये कर्तव्यों के आजीवन अनुपालन की शपथ सभी किशोरों और युवाओं ने लिया l
आज के इस कार्यक्रम में दीपक, रितेश, जंगबहादूर, साहबे आलम, जगदीश, किरन, विशाल ने सक्रिय भुमिका निभाई । संचालन सरिता ने किया।