सात दिवसीय हनुमान कथा का हुआ समापन*

*कथा के दौरान भाजपा एमएलसी डॉ रतन पाल सिंह हुए उपस्थित कथा का लिया आनंद*

✍️विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

🟥रुद्रपुर देवरिया।* नगर के डी एन इण्टर मीडिएट कालेज प्रांगण पर सात दिनों से चली आ रही हनुमान कथा का गुरुवार रात समापन हो गया, हनुमान की भक्ति और भगवान राम के गुड़गानो से नगर भक्ति मय बना हुआ था और गुरुवार रात हनुमान जयंती पर कथा पंडाल श्रद्धालुओं से खचाखच भर गया था, भगवान राम लक्ष्मण और जानकी सहित हनुमान जी की झांकी ने सभी का मन मोह लिया। पूरा पंडाल जयकारों से देर रात तक गूंजता रहा
श्री विद्या ज्योतिष केन्द्र गोरखपुर के संस्थापक पं अनूप शुक्ल द्वारा संयोजित हनुमान कथा सुना रहे पं. प्रमोद शास्त्री ने कहा कि, हनुमान चालीसा पढने मात्र से हनुमद कृपा प्राप्त हो जाती है हनुमान जी सभी सुखों का सागर है इनके कृपा से भगवान के बड़े से बड़े संकट का भी समाधान हुआ, इसका उदाहरण माता जानकी की खोज और भैया लक्ष्मण के मूर्छित होने पर उनके द्वारा लाये गये संजीवनी बूटी से उनके प्राण बचे है। श्री शास्त्री ने कहा कि जीवन में कोई भी संकट आए हनुमान की भक्ति करने वाले यदि सच्ची श्रद्धा और निष्ठा के साथ ही उनकी आराधना उपासना करता है तो उसके संकट दूर हो जाते है।
कथा के दौरान एमएलसी डॉ रतन पाल सिंह और भाजपा नेता विनोद गुप्ता दिलीप जायसवाल भी उपस्थित रहे साथ ही कथा के संयोजक वरिष्ठ अधिवक्ता सुधांशु मौली ओझा, भाजपा नेत्री प्रियंका ओझा अधिवक्ता विकास मणि त्रिपाठी, विनय शुक्ल, श्याम जयसवाल, ओम प्रकाश जयसवाल, राजकुमार चौरसिया, सुरेश वर्मा, शिवनारायण वर्मा, टुनटुन वर्मा, दिनेश गुप्ता रमेश जायसवाल हनुमान जी आदि लोग उपस्थित रहे। कथा के उपरांत आरती और हवन किया गया इसके साथ ही भंडारे में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।