संसद के विशेष सत्र में पुरानी पेंशन बहाली बिल लाए सरकार– रूपेश

पुरानी पेंशन बहाली के बिना रामराज्य का सपना अधूरा– विनोद राय

देश के विपत्ति काल में कर्मचारी ही देता है अपने प्राणों की आहुति– मदनमुरारी

⭕न्यू समाचार प्लस गोरखपुर- अवधेश पाण्डेय

🛑गोरखपुर- राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के एक महत्वपूर्ण बैठक पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ भवन पर संपन्न हुई, जिसकी अध्यक्षता पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ के महामंत्री विनोद राय एवं संचालन राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के कार्यकारी मंत्री मदन मुरारी शुक्ल ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष रूपेश कुमार श्रीवास्तव रहे।
बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि रूपेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा की केंद्र सरकार द्वारा जनहित और देश हित के व बहुप्रतीक्षित बिलों को पास करने के लिए 18 सितंबर से संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है, हम भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से यह मांग करते हैं कि इस सत्र में वह पुरानी पेंशन बहाली बिल लाकर देश के करोड़ों कर्मचारी के भविष्य को सुरक्षित कर उनके सपनों को साकार करें। माननीय मोदी जी हमेशा बड़े फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं, इसलिए हम मीडिया के माध्यम से उनका ध्यान आकृष्ट कराना चाहते हैं कि वह इस विशेष सत्र में पुरानी पेंशन बहाली बिल लाकर अपने स्वर्णिम कार्यकाल में एक मील का पत्थर और स्थापित करें। उन्होंने कहा कि यदि सरकार इस सत्र में पुरानी पेंशन बहाल नहीं करती हैं, तो देश के करोड़ों कर्मचारी शिक्षक अर्ध सैनिक बल के जवान, पेंशनर अपने रिश्तेदार मित्र सहित जिनकी संख्या लगभग 15 करोड़ है सरकार के विरुद्ध मतदान करने को विवश होंगे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ के महामंत्री विनोद राय ने कहा कि कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली के बिना रामराज्य का सपना अधूरा है। अगर यह सरकार वास्तव में रामराज्य को स्थापित करना चाहती है तो सबसे पहले कर्मचारियों का बुढ़ापा सुरक्षित करें। सरकार के इस फैसले के बाद बुढ़ापे में कर्मचारी को किसी के सामने हाथ फैलाने और भीख मांगने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा की सरकार वरिष्ठ नागरिकों की रेल यात्रा रियायत और देश के सभी वरिष्ठ नागरिकों के लिए आयुष्मान भारत कार्ड बनाकर बुढ़ापे में उनके इलाज की व्यवस्था कराए।
संचालन कर रहे मदन मुरारी शुक्ला ने कहा की देश जब विपत्ति ( कोरोना) काल में था तो देश के कर्मचारियों ने अपने प्राणों की आहुति देकर इस देश की जनता और देश को बचाने का कार्य किया था ।उस समय कर्मचारियों के डेढ़ वर्ष का डीए फ्रिज कर दिया गया था लेकिन देश अब संकट का से उबर चुका है इसलिए सरकार हमें हमारा हक वापस करें और डेढ़ वर्ष के फ्रीज डीए का एरियर कर्मचारीयो और पेंशनरों को देने का कार्य करें।
इस अवसर पर वरुण वर्मा बैरागी, गोविंद जी, इंजीनियर रामसमुझ शर्मा, राजेश सिंह,श्याम नारायण शुक्ला, अशोक पांडेय, कनिष्क गुप्ता, तारकेश्वर शाही ,यशवीर श्रीवास्तव, जितेंद्र कुमार, अनूप कुमार, प्रभु दयाल सिन्हा, जामवंत पटेल, इजहार अली,पृथ्वी नाथ गुप्ता, जयराम गुप्ता,बंटी श्रीवास्तव, रमेश भारती, राजकुमार, फुलई पासवान, राममिलन पासवान , दीपक चौधरी, अभय त्रिपाठी, देवेश सिंह, निशांत यादव डीएस चौधरी, डीके तिवारी, कुलदीप मणि त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे