🛑रिपोर्ट नरेश सैनी

हरे कृष्णा मूवमेंट वृन्दावन के 500 युवाओं ने दिया स्वच्छता ही सेवा प्रकल्प में दिया योगदान

🟥मथुरा। चंद्रोदय मंदिर प्रांगण स्थित हरे कृष्णा मूवमेंट के युवाओं द्वारा रविवार को स्वच्छता ही सेवा प्रकल्प के अंतर्गत कुसुम सरोवर से राधाकुण्ड के मध्य स्वच्छता के महाभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया गया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भारत के गणमान्य नागरिकों को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि वह स्वच्छता के इस महाभियान में अपना योगदान दें। इसी क्रम में वृन्दावन चंद्रोदय मंदिर एवं अक्षय पात्र फाउण्डेशन के चेयरमैन श्री मधु पंडित दास जी के मार्गदर्शन पर 500 युवाओं ने इस स्वच्छता के महाभियान में अपना योगदान दिया।
इस अवसर पर मधु पंडित दास ने सोहनी सेवा करते हुए गोवर्धन क्षेत्र में निवास करने वाले नागरिकों को स्वच्छता का महत्व समझाया एवं उन्हें अपने आस-पास स्वच्छता को बनाये रखने के लिए प्रेरित किया।

 

 

इस पुनीत अवसर पर युवाओं को संबोधित करते हुए श्री मधु पंडित दास ने कहा कि आज समाज के प्रत्येक व्यक्ति को अवश्यकता है स्वच्छता को संस्कार रूप में आत्मसात करने की। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित स्वच्छ भारत अभियान ने स्वच्छता के क्षेत्र में अनेकों कीर्तिमान स्थापित किए हैं। 15 सितंबर से 2 अक्टूबर के मध्य आयोजित स्वच्छता पखवाडे़ में यह हरे कृष्ण मूवमेंट द्वारा छोटा सा योगदान है। उन्होंने बताया कि हरे कृष्ण मूवमेंट वृन्दावन की कुंज गलियों में स्वच्छता के लिए गत पांच वर्षों अपने सेवा कार्य में लगा हुआ है।इस अवसर पर कैवल्यापति दास, सुरेश्वर दास, ब्रजेश्वर दास, मधुवर्ता दास, भीमेष दास, सुन्दर निमाई सहित संस्था के सभी गणमान्य लोगों ने अपनी स्वच्छाता में भागीदारी दी।