🟥जनपद संतकबीर नगर / के ब्लाक सेमरियावाँ स्थति मदरसा तालीमुल क़ुरान सेमरियावाँ में एक जलसे का आयोजन किया गया। जिस की अध्यक्षता मौलाना मुनीर अहमद नदवी नाज़िम मदरसा तालीमुल क़ुरान ने की, और संचालन मौलाना गुफरान अहमद नदवी ने किया। जबकि मुख्य अतिथि आल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम के राष्ट्रीय महासचिव और दारुल उलूम नदवतुल उलमा लखनऊ के उस्ताद मौलाना सय्यद बेलाल हसनी नदवी थे। मौलाना बिलाल हसनी नदवी ने मौजूदा हालात में युवा वर्ग की ज़िम्मेदारियों पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि एक सत्य का मार्ग है और एक असत्य का मार्ग है। सत्य मार्ग पर चलोगे तो सफल होगे। हमारे अच्छे कर्मों ही से कामयाबी मिलेगी। उन्होंने कहा कि एक ही माता पिता की दो संतानें अलग अलग रास्ते पर चलने लगती हैं। एक समाज की दृष्टि में अच्छी बन जाती है, तो एक बुरी बन जाती है। हिंदू मुस्लिम भाई भाई हैं। हमें एक दूसरे के दुख सुख में साथ रहना चाहिए। मौलाना बिलाल हसनी ने बच्चों की शिक्षा दीक्षा, अच्छे समाज के निर्माण, आपसी बंधुत्व, प्रेम अहिंसा पर जोर दिया। आप ने अभिभावकों से अपील की कि बच्चों के भविष्य को अंधकारमय होने से बचाएं। सचेत रहें। शिक्षा को बढ़ावा दें।घर घर गांव गांव स्कूल कायम करें। कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे।

मौलाना बिलाल हसनी नदवी ने आगे कहा कि हमें पड़ोसी का ख़्याल रखना चाहिए। गरीब पीड़ितों की सहयता करना चाहिए। लेकिन अफसोस की बात है कि हम शादी विवाह में पानी की तरह पैसा बहाते हैं, और ज़रूरतमंदों की मदद करने से कतराते हैं। हमें एक अच्छा नागरिक बनना होगा। आदर्श जीवन व्यतीत करना होगा।

इस अवसर पर मुफ्ती मुहम्मद आसिम नदवी, महमूद अहमद क़ासिमी नदवी, मुफ्ती नजमुल हुदा क़ासिमी, ज़की अहमद नदवी, फुज़ैल अहमद नदवी, नसीमुर् रियाज़ नदवी, मास्टर अब्दुल मालिक, फैज़ान अहमद, मुहम्मद अरशद नदवी, हमीदुद्दीन चौधरी, फिरोज़ अहमद नदवी, मास्टर ज़फीर अली कर्ख़ी, एजाज़ मुनीर, मुफ्ती वसीम क़ासिमी, सादिक़ क़ासिमी नदवी सहित भारी संख्या में श्रोतागण उपस्थित रहे।