विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

रुद्रपुर देवरिया। भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य डॉ रतनपाल सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने साढ़े 4 वर्षों के कार्यकाल में सर्वांगीण विकास एवं सुशासन और कानून का राज स्थापित किया है,
प्रदेश में भेदभाव रहित शिक्षा, स्वास्थ्, पेयजल परिवहन, औद्योगिक विकास का कार्य किया है किसानों के जीवन स्तर को ऊंचा करने के लिए सरकार ने 86 लाख किसानों के कर्ज को माफ किया, किसान सम्मान निधि के द्वारा किसानों को 37388 करोड़ रुपए की धनराशि को सीधे उनके खातों में भेजा हैं, गन्ना किसानों का लाख 43 हजार करोड़ रुपये का बकाया भुगतान किया, बन्द पड़ी चीनी मिलों को चालू कराया।
श्री सिंह ने कहा कि युवाओं नौजवानों को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य 4.5 लाख युवाओं को बिना भेदभाव की भर्ती किया, प्रदेश के आस्था के केंद्र बिंदु अयोध्या के राम मंदिर के निर्माण, तथा बाबा विश्वनाथ, माता विंध्यवासिनी, जैसे कॉरीडोर और पर्यटन स्थलों को सुसज्जित करने का काम कर पर्यटन के रूप में प्रदेश को विकसित किया है। श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में सुशासन और कानून का राज स्थापित करते हुए योगी जी योगी जी की सरकार ने अपराधियों और माफियाओं के नाक में दम कर दिया है माफियाओं की 18 से 66 करोड़ की संपत्ति को जबकि अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया 3427 क्रिमिनल मुठभेड़ में घायल हुए और डेढ़ सौ दुर्दांत अपराधियों का इनकाउंटर किया गया।
मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज एम्स मेट्रो ट्रेन जैसी योजनाओं का शुभारंभ कर प्रदेश में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं जिसको देखते हुए आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की पुनः बहुमत वाली सरकार बनेगी।