किसी पांच सितारा होटल से कम नहीं है थाना गोरखनाथ

पांच मंजिला बिल्डिंग में उत्तर प्रदेश का सबसे हाईटेक थाना बनकर तैयार, बिल्डिंग में एस्केलेटर और सेंट्रलाइज्ड एसी

✍️न्यू समाचार प्लस गोरखपुर/अवधेश पाण्डेय

🟥गोरखपुर- जनपद के पुलिस विभाग को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास गोरखनाथ मंदिर के पास गोरखनाथ थाना बनकर तैयार हो चुका है। यह थाना प्रदेश के सबसे हाईटेक पुलिस स्टेशन में एक है। मंदिर की तरह 5 मंजिला इस बल्डिंग पूरी तरह हाईटेक बनकर तैयार हो चुकी है। सीएम योगी आदित्यनाथ इस थाने के साथ ही एम्स थाने का उद्घाटन सोमवार को अपराह्न करेंगे।

24 करोड़ की लागत से बना है थाना गोरखनाथ

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के पास स्थित गोरखनाथ थाना जर्जर हो गया था। इसे तोड़ कर नया बहुमंजिला भवन बनाया गया। शासन की ओर से इसके लिए 24 करोड़ रुपए का बजट भी स्वीकृत किया गया। करीब दो साल पहले तत्कालीन एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने भूमि पूजन कराकर इसकी आधारशिला रखी थी। यह बिल्डिंग पूरी तरह बनकर तैयार हो गई। थाना भी इसमें शिफ्ट हो गया। अब सिर्फ इसका उद्घाटन होना बाकी है।
गोरखनाथ थाना खंभों और गुंबदों के साथ भव्य मंदिर जैसे स्वरूप में नजर आ रहा है।
_मंदिर सुरक्षा की फोर्स भी थाने पर रहेगी तैनात_
गोरखनाथ मंदिर सुरक्षा के लिए तैयार की जा रही स्पेशल फोर्स भी इसी थाने में तैनात रहेगी। हालांकि, पहले जिला प्रशासन की ओर से गोरखनाथ मंदिर के अगल-बगल के मकानों को अधिग्रहण कर स्पेशल फोर्स के लिए भवन बनाने की बात सामने आई थी। मगर, लोगों के विरोध के बाद यह निर्णय लिया गया कि मंदिर सुरक्षा में लगी फोर्स गोरखनाथ थाने पर ही तैनात रहेगी। ऐसे में अब मकानों का अधिग्रहण नहीं होगा।