🛑जी. पी. दुबे
संवाददाता
9721071175

🟥बस्ती 14 अगस्त मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत फुटहिया चौराहे पर शहीदों की याद में सांसद हरीश द्विवेदी, आईजी आर.के. भारद्वाज, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति ने तिरंगा यात्रा निकालकर शिलाफलकम का अनावरण किया, शहीदों के गांव से लाई गई मिट्टी में वृक्षारोपण किया तथा शहीदों के पारिवारिक जनों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप 13, 14 एवं 15 अगस्त को घर-घर तिरंगा फहराया जा रहा है, प्रत्येक गांव में शिलाफलकम का अनावरण हो रहा है तथा शहीदों के परिवारीजनों को सम्मानित किया जा रहा है। इससे प्रेरित होकर हमारी नई पीढ़ी देश की एकता और अखंडता के लिए सर्वाेच्च बलिदान के संबंध में प्रण ले सकेगी।
जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि वे स्वयं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिवार से हैं और इसके लिए वे गर्व महसूस करते हैं।
आईजी ने वीर सेनानियों को नमन करते हुए देश की एकता और अखंडता के लिए उनके द्वारा दिए गए बलिदान को याद किया। जिलाधिकारी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीदों की बदौलत देश आजादी का पर्व मना रहा है। इस अवसर पर शहीदों के पारिवारिक सदस्यों शहीद हनुमान सिंह के परिवार से उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह, चाचा जी शंकर सिंह, पुत्र अमित सिंह एवं अनुराग सिंह, दयाशंकर शुक्ला की पत्नी निर्मला शुक्ला तथा कमलेश वर्मा के भाई विनय वर्मा, रामाश्रय यादव के पुत्र ओम यादव व हरिओम यादव तथा रधुनाथ सिंह के पुत्र राना सिंह को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख राकेश श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक राजेश झा, डीआईओएस जगदीश शुक्ला, बीएसए अनूप कुमार, अपर मुख्य अधिकारी विकास मिश्रा, पुलिस क्षेत्राधिकारी विनय सिंह चौहान, डीपीआरओ, जिला समन्वयक राजा शेर सिंह, टीएसआई कामेश्वर सिंह, स्काउट गाइड के कुलदीप सिंह, रामाधार पाल, विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राएं, संभ्रांत नागरिक, अध्यापक, अध्यापिकाएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका मानवी सिंह ने किया। कलवारी के झिंकूलाल त्रिवेणीलाल इंटर कॉलेज के स्काउट गाइड के बच्चों द्वारा बैंड बाजा के साथ तिरंगा यात्रा का नेतृत्व किया गया।