✍️वीके दुबे की रिपोर्ट

🔺देवरिया
संयुक्त संघर्ष संचालन समिति के प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों में एस 4 के जनपदीय कार्यकारिणी की संकल्प बैठक के क्रम में आज जनपद देवरिया के एस 4 के जिला कार्यकारिणी की बैठक विकास भवन के गांधी सभागार में आहूत की गई।
बैठक में एस 4 के समस्त घटक संगठनों के पदाधिकारियों ने प्रतिभाग करते हुए आगामी 5 जनवरी के विधानसभा घेराव कार्यक्रम को ऐतिहासिक सफलता दिलाने के लिए विचार- विमर्श किया।
बैठक में एस 4 के संरक्षक श्री रामायण राय ने कहा की पुरानी पेंशन बहाली बुढ़ापे की लाठी है इसके लिए जनपद के सभी शिक्षक, कर्मचारी संगठन व्यापक पैमाने पर जन – जागरण करते हुए भारी संख्या में 5 जनवरी को लखनऊ की सरजमी पर अपने सदस्यों को ले चलने के लिए अभियान चलाएं।
एस 4 के जिलाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली शिक्षकों, कर्मचारियों के लिए जीवन और मरण का प्रश्न है। पुरानी पेंशन बहाली सहित समस्त 16 सूत्रीय मांगों के निस्तारण के लिए अब आर – पार के संघर्ष का समय आ चुका है। जनपद के सभी शिक्षक व कर्मचारी 5 जनवरी को लखनऊ की सरजमी पर पहुंचकर कुंभकर्णी निद्रा में सोए हुए प्रदेश सरकार को जगाने के लिए अपनी एकजुटता का परिचय दें।
ग्राम पंचायत अधिकारी संघ के प्रांतीय संगठन मंत्री अजय प्रकाश धर द्विवेदी ने सभी उपस्थित पदाधिकारियों को संकल्प दिलाकर 5 जनवरी के विधान सभा घेराव को सफल बनाने का आह्वान किया। बैठक को सम्बोधित करते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार भारती ने कहा कि पुरानी पेंशन शिक्षकों कर्मचारियों का हक है इसके निमित्त लडा़ई निर्णायक दौर में है उन्होंने कहा कि *जो सरकार पुरानी पेंशन लागू करेगी उसी को विजयी बनाया जायेगा* *उन्होंने 5 जनवरी को लखनऊ में भारी संख्या में पहुंचने हेतु संकल्प व्यक्त किया तथा सभी आह्वान किया ।
बैठक की अध्यक्षता S 4 के जिलाध्यक्ष अजय कुमार सिंह व संचालन एस 4 के जिला मंत्री उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संयुक्त मंत्री गोविंद सिंह ने किया।
इस अवसर पर राज्य कर्मचारी एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष शांति स्वरूप तिवारी, एस 4 के सह संयोजक सुनील कुमार सिंह, देव कांत पाठक, प्राथमिक शिक्षक संघ के धर्मेंद्र नाथ तिवारी अतुल कुमार मिश्र, ओम प्रकाश,बदरे आलम, विनोद कुमार, सगीर अहमद,नितिन चतुर्वेदी, स्वतंत्र तिवारी, छेदीलाल ,शौकत अली, मनोज राजभर ,मोहनलाल, गिरीश गोंड़,फेकूलाल, रामचंद्र आदि वक्ताओं ने अपने विचार रखे।
बैठक के अंत में एस 4 के संयोजक/प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलामंत्री/प्रदेशीय मंत्री विजय कुमार सिंह जी के माताजी, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला कोषाध्यक्ष शिवाकांत मिश्रा जी के पिताजी तथा भाटपार रानी के ब्लॉक अध्यक्ष श्री निवास मिश्रा जी के पिताजी व देवरिया सदर के सफाई कर्मी अभिराज प्रसाद के निधन पर शोक व्यक्त कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।