🛑गोरखपुर! युवा जनकल्याण समिति के प्रमुख व अध्यक्ष युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने उत्तर प्रदेश के बजट 2024 को सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी बताते हुए कहा कि योगी सरकार के इस आठवें बजट से प्रदेश मे आर्थिक गतिविधियों को बल मिलेगा.बजट में किसानों नौजवानों,युवाओं, महिलाओं,गरीब नौकरी पेशा व्यापारियों आदि सभी वर्गों का विशेष ध्यान दिया गया है।

साथ ही स्वास्थ्य शिक्षा इंफ्रास्ट्रक्चर,कृषि,धार्मिक पर्यटन स्थल,परिवहन मार्ग आदि विभिन्न क्षेत्रों में यह बजट कारगर साबित होगा.बजट से शिक्षा के क्षेत्र में एक आयाम स्थापित होगा तथा युवाओं के कौशल विकास तथा रोजगार के क्षेत्र में बढ़ोत्तरी के लिए भी प्रावधान किया गया है.

रोजगार सृजन के बढ़ावा तथा आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को साकार करने वाला यह सफल बजट कि श्रेणी मे है.

वर्तमान बजट में प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना जी ने सभी वर्गों को ध्यान मे रखकर आर्थिक जगत में एक नई कीर्तिमान स्थापित करने के लिए एक मजबूत कार्यशील 7.36 लाख करोड़ के बजट की घोषणा किये है जो भविष्य मे उत्तर प्रदेश के चहुमुखी विकास में मील का पत्थर साबित

होगा.यह बजट प्रदेशवासियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगा तथा भविष्य में प्रदेश के युवाओं के लिए कुशल साबित होगा. समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने यह कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी कि केन्द्र व उ.प्र. सरकार ने बजट 2024 को आत्मनिर्भर एवं सुनहरे स्वप्न के निर्माण मे स्थापित कर यूपी राज्य मे मजबूती का मिशाल पेश किया है.

उपलब्ध संसाधनों के समुचित दोहन को सुनिश्चित करने की पहल बजट में की गई है जो अत्यंत ही सराहनीय है,बजट गाँव गरीब किसान मध्यम वर्ग के सपनों को पूरा करेगा तथा वर्तमान बजट मे बुनियादी संसाधनों पर पूर्ण जोर दिया गया है महिलाओं के हित में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए है.