आचार संहिता का अनुपालन में लापरवाही पर कोतवाल को किया गया है निलंबित

प्रतिनिधि रुद्रपुर देवरिया।
लोगो पर आर्म रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी राम भुआल निषाद द्वारा बिना अनुमति के मदनपुर कस्बे में प्रचार करना महंगा पड़ गया मदनपुर के थानेदार की तहरीर पर पुलिस ने सपा प्रत्याशी, दो असलहाधारी समेत 53 अज्ञात के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता , आपदा अधिनियम और आयुध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है । पुलिस अधीक्षक जिला अधिकारी के कड़े तेवरों के बाद रुद्रपुर सर्किल पुलिस आचार संहिता कोविड नियमो की धज्जियां उड़ा रहे राजनैतिक दलों के प्रत्यासियो पर कड़ा रुख अपनाते हुए लगातार कार्यवाही कर रही हैं।
मिली जानकारी अनुसार रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी ने रामभुआल निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने पिछले दिनों अपना पर्चा दाखिला करने के बाद रविवार की दोपहर में सपा प्रत्याशी मदनपुर कस्बे में कई वाहनों के साथ जनसंपर्क कर रहे थे , जहां लोगों की काफी भीड़ थी। सूचना मिलते ही हरकत में आये मदनपुर के थानेदार भवानी भीख राजभर मौके पहुंचे। उन्होंने भीड़ व चुनाव प्रचार में असलहा लेकर चलने पर आपत्ति जताते हुए सपा प्रत्याशी से नाराजगी व्यक्त की।
भवानी भीख राजभर ने मामले में मदनपुर पुलिस को तहरीर दी । थानेदार की तहरीर पर मदनपुर पुलिस ने सपा प्रत्याशी राम भुआल निषाद पुत्र जगदीश निषाद निवासी दौनाडीह थाना बड़हलगंज जिला गोरखपुर और दो असलहा धारी समेत 53 अज्ञात के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता, आपदा अधिनियम और आयुध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया।
बताते चले कि शनिवार को कोतवाली पुलिस ने बसपा प्रत्यासी सुरेश तिवारी और समर्थको के खिलाफ भी आचार संहिता व कोविड उलंघन का मुकदमा दर्ज किया था। इससे पूर्व गुरुवार को तत्कालीन सपा उम्मीदवार के रूप में रोड शो के दौरान प्रदीप यादव व डीएम और पुलिस कप्तान के बीच हुई नोक झोक के बाद कोतवाली थाने पर आचार संहिता कोविड उलंघन समेत गम्भीर धाराओं में केस दर्ज किया गया था। प्रदीप यादव के मामले में ही रविवार को रुद्रपुर कोतवाली के प्रभारी जीतेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया।