🟥हसनपुर अमरोहा

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में 8 जुलाई को संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत हो गई है। जिसके बाद युवक की पत्नी ने परिजनों की गैरमौजूदगी में जल्दबाजी करते हुए मायके वालों के साथ मिलकर मृतक के शव को गांव के बाहर स्थित कब्रिस्तान में दफीना कर दिया था। जिसके बाद परिजनों ने युवक की हत्या की आशंका जताते हुए 11 जुलाई को डीएम कार्यालय पहुंचकर शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराने की गुहार लगाई थी। जिलाधिकारी के आदेश पर शनिवार को पुलिस की मौजूदगी में मृतक के शव को कब्र से निकाला गया।

बता दें कि हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव आगापुर उर्फ याकूबपुर में 27 वर्षीय आसिम पुत्र भूरे की संदिग्ध परिस्थितियों में 8 जुलाई को मौत हो गई थी। जिसके बाद युवक की पत्नी नजराना ने परिजनों की गैरमौजूदगी में रात्रि में ही अपने मायके वालों के साथ मिलकर युवक के शव का गांव के पास में ही स्थित कब्रिस्तान में दफीना कर दिया था। जब मृतक के भाई तथा पिता को मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने मृतक की पत्नी से आसिम की मौत का कारण जानना चाहा तो वह अपने मायके वालों के साथ मिलकर मारपीट पर उतारू हो गई थी। जिसके बाद परिजनों ने 11 जुलाई को जिलाधिकारी से मिलकर शव को कब्र से निकलवाकर मौत का कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम कराने की गुहार लगाई थी। जिलाधिकारी के आदेश के बाद शनिवार को गांव के कब्रिस्तान से नायाब तहसीलदार महेंद्र सिंह यादव,सीओ श्वेताभ भास्कर,कोतवाल सुशील कुमार वर्मा,फोरेंसिक टीम तथा पुलिस फोर्स की मौजूदगी में मृतक के शव को निकाला गया। जिसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।इस दौरान मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई।
मामले में पुलिस क्षेत्राधिकारी श्वेताभ भास्कर ने बताया कि शव को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मौजूदगी में कब्र से निकलवाकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। तीन डॉक्टरों के पैनल के द्वारा बॉडी का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

✍️संवाददाता //जमशेद अली अमरोहा उत्तर प्रदेश