🛑देवरिया

विकासास खंड बैतालपुर अन्तर्गत विकसित भारत संकल्प यात्रा शुक्रवार को अपने अंतिम पड़ाव में ग्राम महराजगंज व नकटापार में पहुंची।

मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री एवं विधायक रूद्रपुर जयप्रकाश निषाद ने बताया कि संकल्प यात्रा विकसित भारत के सपनों को पूरा करने में नींव का काम कर रही है,सभी विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी सभी योजनाओं को वंचितों तक पहुंचाने का काम कर रहें हैं ।

महिला सशक्तिकरण के साथ किसानों को सम्मान देने का कार्य सरकार कर रही है। हर गांव विकसित होने पर ही राष्ट्र विकसित होगा। भारत को 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए संकल्प दिलाया । जिला मंत्री रमाशंकर निषाद ने बताया कि संकल्प यात्रा अंत्योदय के सपने को पूरा करने के लिए निकली है।

जिला मंत्री महेश मणि त्रिपाठी ने कहा सरकार रोटी,कपड़ा और मकान के साथ स्वास्थ्य,बिजली और शिक्षा पर विशेष ध्यान दे रही है। पशुधन प्रसार अधिकारी निशाकान्त तिवारी ने बताया कि सरकार की मुफ्त टीकाकरण,पशु बीमा पर 75 से 90 प्रतिशत छूट के साथ पशु क्रेडिट कार्ड का लाभ लें। डॉ जे.पी.सिंह ने स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी दी।

विनय कुमार पांडे ने शौचालय के सही उपयोग करने के लिए जागरूक किया। भाजपा के श्यामा चौहान,वैभव सिंह, हरिशंकर पांडेय, राजेश यादव के साथ ग्राम

प्रधान मनीष यादव,राजू चौहान,सरकस राजभर,हरेन्द्र जायसवाल व आशाराम निषाद एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।