🧿देवरिया
जल ही जीवन है। शुद्ध पेय जल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतू ब्लॉक भटनी के सिसई गांव में ” पुर्वांचल नीर” का शुभारंभ युवा उद्यमी निखिल श्रीवास्तव, ऋषिकांत जायसवाल एवं सुमन जायसवाल द्वारा स्थापित कियागया, जिसका उदघाटन

नगर पालिका देवरिया की चेयरमैन अलका सिंह जी एवं पूर्व जिला अध्यक्ष भाजपा डाक्टर अंतर्यामी सिंह ने फीता काट कर किया।

उदघाटन अवसर पर अध्यक्ष नगर पालिका अलका सिंह ने कहा कि जीने के लिए एवं उत्तम स्वस्थ के लिए शुद्ध पेय जल परम आवश्यक है। ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित यह पूर्वांचल नीर इस दिशा में प्रभावी पहल है।
डाक्टर अंतर्यामी सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में ऐसी फैक्टरी स्थापित होने से पानी की समस्या का समाधान तो होगा ही साथ ही साथ स्थानीय स्तर पर रोजगार भी मिलेगा जिस से अपने घर पर रह कर अपना जीवनयापन कर सकेंगे।

युवा उद्यमी निखिल श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्वांचल में पानी की कमी नही है लेकिन धरती के प्रथम स्टेटा का पानी दूषित हो गया है जिस से पीने के लिए शुद्ध पानी की कमी हो गई है। पुर्वांचल नीर की फैक्टरी शुद्ध पेय जल की उपलब्धता सुनिश्चित करेगी साथ ही स्थानीय स्तर पर युवाओं की रोजगार भी देगी।

विज्ञान संचारक अनिल कुमार त्रिपाठी, संदीप जयसवाल, कुशाग्र जयसवाल, यश जयसवाल, के. के. गुप्ता, ज्योति जायसवाल, अनूपम श्रीवास्तव एवं पीयूष श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे। वरिष्ठ उद्योगपति प्रताप नारायण जयसवाल, किरण श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे। रामगोपाल गुप्ता ने सभी का आभार व्यक्त किया।

✍️रिपोर्ट मृत्युंजय गुप्त विशारद