🟥जी. पी. दुबे
  संवाददाता
9721071175

🟥बस्ती. मामला बस्ती जिले के विकासखंड बनकटी के ग्राम भैंसा पांडे का है जहां के निवासी जनार्दन पाण्डेय स्वर्गीय हरीराम पांडे ने तहसील दिवस पर दिए अपने प्रार्थना पत्र में कहा है की विकासखण्ड बनकटी के अर्न्तगत ग्राम पंचायत भैसा पाण्डेय में दबंगों ने सार्वजनिक नाली पर किया अवैध कब्जा किया हुआ है | पूर्व ग्राम प्रधान के कार्यकाल में ग्राम पंचायत के खर्चे से सार्वजनिक नाली का निर्माण कराया गया था । इस नाली से गांव के बहुत घरों का पानी निकलता था ।
गांव के प्रदीप पाण्डेय पुत्र विश्वनाथ पाण्डेय व राधेश्याम पुत्र राम दत्त नाली के बने हुए चैम्बर में ईंट और मिट्टी डालकर बन्द कर दिया है जिससे पानी का बहाव बंद हो गया ।
नाली में पानी भरा होने के कारण पानी घर के आंगन में इकट्ठा हो रहा है गंदा पानी सड़क पर बह रहा है, जिससे पानी में कीड़े पड़ गये है । पानी में कीड़े पड़ने के कारण भयंकर व संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका है । जर्नादन पाण्डेय समेत अन्य ग्रामीणों के परिवार वालों का घर में रहना मुश्किल हो गया है । नाली के गन्दे पानी के बदबू नाली के आस – पास के लोग काफी परेशान हैं ।
गामीणों द्वारा जब नाली को खोलने का प्रयास किया जाता है तो गांव के दबंगों द्वारा दबंगई के बल पर मारने – पीटने की धमकी देकर नाली के पास से भगा दिया जाता है ।
इसी प्रकरण को लेकर स्व० हरीराम पाण्डेय ने दिनांक – 21-03-2022 को उप जिला अधिकारी बस्ती सदर को व दिनांक -22-04-0222 एवं दिनांक – 26-12-2022 को माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश लखनऊ से शिकायत किया गया था ।
इसके बाद भी बन्द सार्वजनिक नाली को खुलवाने के सम्बंध में कोई कार्यवाही नहीं की गयी है । जर्नादन पाण्डेय ने डीएम व सीएम और सम्बंधित अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे पिता स्व ० हरी राम पाण्डेय ने लगातार एक 1 साल से शिकायत और भागदौड़ करते रहे फिर भी प्रशासन बन्द नाली को खुलवाने में नाकाम रहा और उसी सदमें में आकार मेरे पिता स्व० हरी राम की आकस्मिक मृत्यु दिनांक -23-01-2023 हो गई ।
मीडिया टीम से ग्रामीणों ने बताया कि यदि जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा जल्द बन्द सार्वजनिक नाली को नही खुलवाया गया तो सभी ग्रामवासी प्रशासन के खिलाफ धरना देने के लिए बाध्य होगें जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी ।