राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी गौतम ने भी जलनिगम से सम्बंधित उठाया मुद्दा डीएम ने दिया सभी मुद्दों के समाधान का आश्वाशन

🟥विनय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

🟠देवरिया।
गांधी सभागार में सांसद रविन्द्र कुशवाहा की अध्यक्षता में दिशा की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने उठाया मुद्दा कई मसलों पर अधिकारियों को समस्याओं के समाधान का दिया निर्देश दिया है। रुद्रपुर जय प्रकाश निषाद ने 2008 से 2011 के मध्य निर्मित काशीराम आवास योजना के तहत रिक्त आवासों की सूची मांगी। उन्होंने कहा कि भैसही, रुद्रपुर सहित विभिन्न स्थानों पर काशीराम आवास योजना के तहत बने घरों का कोई उपयोग नही हो रहा है, इससे स्पष्ट हो रहा है कि परियोजना में धन का व्यापक अपव्यय किया गया है।
विधायक सदर शलभ मणि त्रिपाठी ने मेडिकल कालेज एवं सरकारी चिकित्सालयों में सक्रिय दलालों के विरुद्ध अभियान चलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज सहित विभिन्न सीएचसी में दलालो का एक वर्ग सक्रिय है, जो गरीब मरीजों को निजी अस्पतालों में भेजने के लिए मजबूर करता है। विधायक भाटपाररानी सभा कुंवर ने विद्युत विभाग के रिवैम्प योजना के अन्तर्गत जर्जर विद्युत तारों को बदलने की मांग की।
दिशा समिति की बैठक में माननीय जनप्रतिनिधियों ने जनपद की प्रमुख जर्जर सडकों के विषय में जानकारी मांगी। उन्होने कहा कि जिन सडकों का जीर्णोद्धार हो चुका है, उनका लोकार्पण कराया जाये। इस दौरान केन्द्र व राज्य सरकार की प्राथमिकता से जुडे योजनाओं की गहन समीक्षा की गयी। जनप्रतिनिधियों द्वारा जन सुविधाओं से जुडे अनेक सुझाव व समस्याओं को भी रखा गया, जिसके समाधान के निर्देश समिति द्वारा अधिकारियों को दी गयी।
जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा लाये गये समस्याओं व शिकायतों का निस्तारण कराया जायेगा। सकारात्मक सुझावों पर तुरंत कार्य किया जायेगा। अधिकारी टीम वर्क से कार्य कर जनपद को विकास में सर्वश्रेष्ठ बनाये रखने के लिए कार्य करेगें। सभी अधिकारी पूरे मनोयोग से कार्य कर जनपद के सर्वाग्रीण विकास के लिए सक्रिय रहेगें। जहां कही भी कोई दिक्कत आयेगी, उसमें जनप्रतिनिधि गण का भी सहयोग लिया जायेगा। उन्होने अधिकारियों को बैठक में आये सुझाओं का अनुपालन किये जाने का निर्देश दिया।
बैठक में *जिला पंचायत अध्यक्ष गिरीश चंद्र तिवारी*, मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, एमएलसी प्रतिनिधि राजू मणि, अंगद तिवारी, सीएमओ डॉ राजेश झा, डीएफओ जगदीश आर, जिला विकास अधिकारी रवि शंकर राय, उप निदेशक कृषि विकेश कुमार पटेल, डीपीआरओ अविनाश कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी कृष्णकान्त राय, अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी ए के सिंह, डीआईओएस विनोद राय अन्य अधिकारी गण, क्षेत्र पंचायत प्रमुख/प्रतिनिधि आदि उपस्थित