🟥तौफ़ीक़ खान

वाराणसी।।राष्ट्र सेवा फाउंडेशन ने वाराणसी के बिरला आश्रम (वृद्धाश्रम) में मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। शिविर का आयोजन बिड़ला आश्रम में रहने वाले वृद्ध लोगों को मुफ्त चिकित्सा जांच सुविधा प्रदान करने के लिए किया गया था। इन बूढ़े लोगों का कोई रिश्तेदार नहीं है जो उनकी देखभाल कर सके। इसलिए वे यहां रह रहे हैं और मुश्किल से अपने चिकित्सा खर्च का प्रबंधन कर रहे हैं। इन बूढ़ी महिलाओं को नि:शुल्क नेत्र जांच और नि:शुल्क दवा प्रदान की गई। टीम ने मोतियाबिंद से पीड़ित एक महिला का मुफ्त ऑपरेशन करने का भी फैसला किया।
प्रीति, जो एक गहरी सामाजिक कार्यकर्ता हैं, 3 महीने पहले आश्रम आई थीं और उन्होंने फैसला किया कि वह इन महिलाओं की मदद करेंगी। प्रीति को गुलाब सिंह और सनी सिंह से मदद मिली, जो करणी सेना भारत, वाराणसी के पूर्वांचल अध्यक्ष हैं।
राष्ट्र सेवा फाउंडेशन ने घर में मौजूद सभी लोगों की मदद की और उन्हें मुफ्त में दवाएं दीं। जरूरतमंद लोगों को ब्लड प्रेशर चेकअप की सुविधा भी नि:शुल्क दी गई। कई वृद्ध लोग उच्च रक्तचाप की समस्या से पीड़ित थे जिसके लिए उन्हें दवाएं दी गईं और उन्हें स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने की सलाह दी गई। राष्ट्र सेवा फाउंडेशन ऐसे कई शिविरों लगाने की प्रतीक्षा कर रहा है जिनके माध्यम से हम जरूरतमंद लोगों के जीवन में बदलाव ला सकते हैं।
इस नेक काम में वंदना, रवि, प्रिया, रूबी, प्रेरणा, आशुतोष, संगीता, सोनम, निधि और रोजी भी मौजूद थे.।

*खबरों के लिए हमे कॉल या मैसेज करे 8887494585 पर*