🟥नरेश सैनी

एक घंटे पुलिस और डॉग स्क्वायड की टीम ने चलाया सर्च ऑपरेशन

डायल- 112 पर दी थी बम की सूचना

फोन करने वाले का मोबाइल स्विच ऑफ

पुलिस कर रही है फोन करने वाले को तलाश

🟠मथुरा – धर्मनगरी के प्रेम मंदिर में रविवार देर रात बम की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया। बम की सूचना पर 30 से ज्यादा पुलिसकर्मी मंदिर पहुंचे। जहां श्रद्धालुओं को पुलिस की टीम ने एक-एक कर बाहर निकाला। इसके बाद मंदिर के अंदर पुलिस बीडीएस और डॉग स्काउट टीम ने 1 घंटे तक सर्च अभियान चलाया। टीम के सदस्यों ने मंदिर के मुख्य द्वार, आंगन, जगमोहन सभी जगहों पर चेकिंग की। मंदिर में सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद वहां कुछ नहीं मिला। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली।
अज्ञात युवक ने रात तकरीबन 9 बजे डायल-112 पर फोन कर सूचना दी। युवक ने कहा कि वृंदावन के प्रेम मंदिर में कई जगह बम रखे गए हैं। इसके बाद पुलिस ने मथुरा के प्रवक्ता को बम की सूचना दी।सूचना मिलते ही प्रेम मंदिर के लिए बॉम्ब स्क्वायड, डॉग स्क्वायड और फायर ब्रिगेड की टीम को रवाना किया गया। इसके साथ ही वृंदावन की विभिन्न पुलिस चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों को मौके पर भेजा गया। सिविल पुलिस ने मंदिर परिसर से श्रद्धालुओं को बाहर निकाला।
प्रेम मंदिर पहुंची बॉम्ब स्क्वायड, डॉग स्क्वायड टीम ने उपकरणों के साथ मंदिर परिसर का कोना- कोना चेक किया। करीब 1 घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद टीम मंदिर परिसर के बाहर आई। जहां टीम ने मंदिर के बाहर फुटपाथ पर सो रहे श्रद्धालुओं के समान का चेक किया। जब कुछ नहीं मिला तो टीम ने राहत की सांस ली।
मंदिर के प्रवक्ता अजय त्रिपाठी ने बताया कि देर रात पुलिस का फोन आया। उन्होंने कहा कि मंदिर में बम रखने की सूचना मिली है। चेकिंग के लिए टीम पहुंच रही है। टीम ने आकर यहां कोना-कोना चेक किया। हालांकि कुछ मिला नही। इसके बाद टीम वापस चली गई।
पुलिस अधीक्षक नगर मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि किसी ने डायल-112 पर सूचना दी कि प्रेम मंदिर में विस्फोटक है। कॉल करने वाले का नंबर स्विच ऑफ है। संदिग्ध व्यक्ति की तलाश की जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बाक्स—

बांके बिहारी मंदिर में भी चलाया सर्च ऑपरेशन

प्रेम मंदिर में चेकिंग अभियान के बाद सुरक्षा एजेंसी के जवान विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर पहुंचे। यहां टीम के सदस्यों ने मंदिर के मुख्य द्वार, आंगन,जगमोहन सभी जगह चेकिंग की। यहां भी जब कुछ नहीं मिला। तो इसकी जानकारी आला अधिकारियों को दी।